बजरंगी भाईजान के बाद बड़े पर्दे पर फिर से कश्मीर की हसीन वादियां..

बजरंगी भाईजान के बाद बड़े पर्दे पर फिर से कश्मीर की हसीन वादियां दिखेंगी। करीब तीन साल बाद किसी फिल्म की आधी शूटिंग कश्मीर के खूबसूरत स्थानों पर हुई है। फिल्म सरगोशियां, कुछ कहता है कश्मीर, अप्रैल में सिनेमाघरों में होगी। अभिनेता से निर्माता निदेशक बने इमरान खान की यह पहली फीचर फिल्म है।

जो उन्होंने पूरी तरह से कश्मीर की खूबसूरती को समर्पित की है। फिल्म मुंबई में भी शूट की गई है। कश्मीर का हिस्सा पूरा करने के बाद जम्मू पहुंचे इमरान खान ने बताया कि यह फिल्म चार दोस्तों की कहानी है। जो मुंबई की भीड़भाड़, थकान, शोर शराबे से तंग होकर कश्मीर घूमने आते हैं।

पहले तो वह कश्मीर का नाम सुनकर ही डर जाते हैं, लेकिन बाद में मन बनाकर चले आते हैं। यहां पहुंचने पर उनको चार अहम किरदारों में मौजूद लोग मिलते हैं। इसके आगे फिल्म की कहानी शुरू हो जाती है। फिल्म में प्यार, जज्बात, इमोशन सब मौजूद है।

कश्मीर के कई खूबसूरत स्थानों पर इसकी शूटिंग हुई है। इसमें मुगल रोड, पीर की गली, दूधपथरी, अवंतीपुरा, अहारबल, बडपत्थर, नगीन लेक आदि जगहों पर शूटिंग हुई। फिल्म के मुख्य किरदारों में इंद्रनील सेनगुप्ता, हसन जैदी, सारा खान, इमरान खान, अलोक नाथ, फरीदा जलाल, शाहबाज खान और टॉम आल्टर शामिल हैं।

इमरान खान का कहना है कि इस दुनिया में कश्मीर से खूबसूरत कुछ नहीं। सरगोशियां शब्द सुनकर हर किसी को कश्मीर का एहसास होगा। उनका कहना है कि यह फिल्म कश्मीर के कल्चर, रिश्तों को बयां करेगी। राज्य के पर्यटन विभाग ने भी उनका काफी सहयोग किया है। बताते चलें कि इमरान खान ने बतौर अभिनेता कई फिल्मों में काम किया है।

1991 में अपनी पहली फिल्म में उन्होंने ऋषि कपूर के साथ इंतहा प्यार की फिल्म में काम किया था। इसके अलावा बिग ब्रदर, हिरोइन, सूर्यावंशम, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, हवा, दिल तो बच्चा है जी, शहीद भगत सिंह और किस्म आदिम में इमरान ने काम किया है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts