, कहा- ’70 साल में ISI देश को बांट नहीं पाया, बीजेपी ने 3 साल में कर दिया’ : केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है. इसके साथ ही दिल्ली के सीएम ने पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाषण देते हुए बीजेपी की तुलना आईएसआई से की. केजरीवाल ने कहा, ”70 साल में ISI देश को बांट नहीं पाया, बीजेपी ने 3 साल कर दिया.”

केजरीवाल ने पांचवें स्थापना दिवस समारोह में देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. हिंदू मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है.”

उन्होंने बीजेपी पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा, “जो लोग देश को हिंदू मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं, वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं.” केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने का जो काम आईएसआई 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम बीजेपी ने तीन साल में कर दिया.

इतना ही नहीं, बीजेपी पर आरोपों के बीच केजरीवाल ने आप में मचे अंदरूनी घमासान पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जब पार्टी और देश के हितों में विरोधाभास हो तो पार्टी के हितों को भूल जाना और देश के हित में काम करना चाहिए.

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केन्द्र की बीजेपी सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है. उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि बीजेपी की सरकारों को कांग्रेस की तरह ही उखाड़ फेंका जाए. केजरीवाल ने रामलीला मैदान से ही गुजरात के मतदाताओं से बीजेपी को हराने वाले उम्मीदवार को वोट देने की अपील की चाहे वह आप का उम्मीदवार हो या किसी अन्य दल का.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts