Mi का सबसे सस्ता और धमाकेदार लैपटॉप

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के चलते टेक कंपनियों को भारी नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को कंपनियां नए-नए सस्ते प्रोडक्ट की लॉन्चिंग कर रही हैं। बड़ी टेक कंपनियों में शुमार शाओमी भारत में जल्द एक और धांसू लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है, जिसमें कंपनी कम दाम में बेस्ट फीचर्स का दावा कर रही है। सबसे खास बात ये है कि एमआई के इस नए लैपटॉप Mi NoteBook 14 में इनबिल्ट कैमरा होगा। फिलहाल भारत में चाइनीज कंपनी एमआई के जितने भी लैपटॉप बिक रहे हैं, उनमें वेब कैम इनबिल्ट नहीं है और लैपटॉप में ऊपर से वैब कैम लगाना होता है। यह लैपटॉप कंपनी का सबसे किफायती लैपटॉप होगा और इसकी कीमत 40,000 रुपये से कम रहने वाली है।

Mi NoteBook 14 के इस नए वेरियंट को कंपनी Intel 10th जेनरेशन Core i3 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने वाली है। फिलहाल भारत में Mi NoteBook 14 लैपटॉप के 4 वेरियंट उपलब्ध हैं, जो कि Intel 10th जेनरेशन Core i5 और Core i7 प्रोसेसर के साथ है, ऐसे में नया वेरिएंट निश्चित रूप से कम कीमत में लॉन्च होगा, जिससे एचपी, लेनोवो, डेल समेत अन्य कंपनियों के साथ एमआई का बजट लैपटॉप सेगमेंट में कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा।

– होगा बैटरी बैकअप ज्यादा

Mi NoteBook 14 की खूबियो की बात करें तो माना जा रहा है कि शाओमी इसे 8GB RAM और 256GB हार्ड डिस्क के साथ लॉन्च करेगी। इसका वजन 1.5 किलोग्राम के आसपास होगा। 14 इंच full HD डिस्प्ले वाले इस लैपटॉप का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1920×1080 पिक्सल रहेगा और यह Nvidia GPU से लैस होगा, जिससे इसके पावरफुल और स्मूथ होने का अंदाजा लगता है। एमआई के इस लैपटॉप में 46 वॉट की बैटरी लगी होगी, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे से ज्यादा समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts