नई दिल्ली:  हमास और इजराइल जंग के बीच PM मोदी ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से की बात, इन मुद्दों पर जताई चिंता

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है, इस बीच पीएम मोदी ने इजरायल और फिलिस्तीन के पड़ोसी देश जॉर्डन के राष्ट्रपति से फोन पर बात की है.

नई दिल्ली:  इजराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है. यह युद्ध फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है. इस युद्ध के कारण अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इजराइल लगातार हमास के ठिकानों को तबाह करने में लगा हुआ है. हालांकि, इन हमलों के कारण कई फ़िलिस्तीनी नागरिक भी मारे जा रहे हैं. इस बीच भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से फोन पर बात की है.इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने एक्स पर ट्वीट करके दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बात

उन्होंने लिखा कि हम दोनों के बीच पश्चिम एशिया के हालिया घटनाक्रम पर चर्चा हुई. उन्होंने आगे लिखा कि हमने आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों की मौत पर चिंता जताई. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से भी फोन पर बात की थी.

 

इससे पहले इन देशों के राष्ट्राध्यक्षों से हुई है बात

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से बात करते हुए उन्होंने गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए हमले को लेकर चिंता जताई. अस्पताल में मरने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हम फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. पीएम मोदी ने आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर गहरी चिंता जताई थी. आपको बता दें कि अस्पताल पर हुए हमले में करीब 500 लोगों की जान चली गई थी.

हमास ने दावा किया था कि यह हमला इजराइल ने कराया है, जबकि इजराइल ने इससे साफ इनकार किया है. इजराइल ने कहा कि जिस वक्त अस्पताल पर हमला हुआ उस वक्त इजराइल किसी इलाके पर हमला नहीं कर रहा था. इजराइल ने इस हमले से संबंधित कई प्रूफ भी अमेरिका के साथ शेयर किया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts