नई दिल्ली: देशभर में होली का उत्साह और जश्न आज, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने देशवासियों को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सोमवार को यानी आज देशभर में होली का जश्न शुरू हो जाएगा. चुनाव से पहले हिंदुओं का ये त्योहार होली एक बड़े पर्व की तरह है. ऐसे में इस त्योहार को भव्य तरीके से मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. रविवार रात पूर्णिमा होने के कारण रात 10:27 बजे के बाद देशभर में होलिका दहन धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान होलिका दहन कर असत्य पर सत्य की विजय की कामना की गई. रविवार शाम पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं.

इन राज्यों में पुलिस बल तैनाती

वहीं होली के दौरान देशभर में सतर्कता और निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस की ओर से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं. होली में कोई हुड़दंग ना हो इसके लिए पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, नई दिल्ली समेत सभी राज्यों की पुलिस को विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं. शहरों में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध जिले के नगर पुलिस ने रविवार को कहा कि सोमवार (होली) के दिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सार्वजनिक स्थानों या विवादित स्थलों पर किसी भी धार्मिक प्रार्थना या जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

 

नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा पुलिस की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि कोई भी व्यक्ति उन विवादित स्थलों पर पूजा, नमाज आदि करने का न तो प्रयास करेगा और न ही किसी को प्रेरित करेगा. इसके अलावा कोई भी व्यक्ति एक-दूसरे के धार्मिक ग्रंथों का अपमान नहीं करेगा. अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के आदेश में यह भी निर्देशित किया गया है कि कोई भी व्यक्ति धार्मिक आयोजनों के दौरान सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थलों, जुलूस मार्गों या धार्मिक स्थलों के आसपास छुट्टा जानवरों जैसे सुअर, कुत्ते आदि को घूमने नहीं देगा और न ही ऐसा करने में किसी की सहायता करेगा, जिससे किसी भी समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत हो.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts