नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 5वीं लिस्ट जारी, कंगना रनौत और अरुण गोविल का नाम शामिल

भाजपा ने रविवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार नामित किया.

नई दिल्ली : भाजपा ने रविवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार नामित किया. उद्योगपति और पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल, जो आज भाजपा में शामिल हो गए, को हरियाणा की कुरूक्षेत्र सीट से मैदान में उतारा गया है, पार्टी की रविवार को घोषित पांचवीं सूची में कहा गया है. भाजपा ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी को हटा दिया और पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को टिकट दिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अभिजीत गांगुली को तमलुक से लोकसभा का टिकट दिया है. लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को बीजेपी ने मेरठ लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है.

अर्जुन सिंह और तापस रॉय, जो हाल ही में टीएमसी से फिर से भाजपा में शामिल हुए हैं, क्रमशः बैरकपुर और कोलकाता उत्तर सीटों से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में संदेशखाली से एक विरोध नेता रेखा पात्रा को भी टिकट दिया है.

कृष्णानगर शाही परिवार की सदस्य अमृता रॉय, जो पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल हुईं, कृष्णानगर से पार्टी की उम्मीदवार हैं. वह तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts