नई दिल्ली:  देशभर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ रावण दहन का कार्यक्रम, सामने आईं तस्वीरें

पीएम मोदी रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इस दौरान पीएम ने लोगों से 10 संकल्प लेने का आग्रह किया. वहीं, विजयादशमी के दिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाअष्टमी पर कन्या पूजन के बाद गोरखपुर में विशेष पूजा की.

नई दिल्ली:  रावण दहन के साथ ही दशहरे का त्योहार समाप्त हो गया है. देश के कई हिस्सों से रावण दहन के वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं. पीएम मोदी रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इस दौरान पीएम ने लोगों से 10 संकल्प लेने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ये महोत्सव हमारे लिए अपने संकल्प को दोहराने जैसा है. यह जुनून पर धैर्य की जीत है. वहीं, विजयादशमी के दिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाअष्टमी पर कन्या पूजन के बाद गोरखपुर में विशेष पूजा की.

गोरखपुर से सामने आईं सीएम योगी की तस्वीरें

मंगलवार को सीएम ने विजयादशमी के दिन गोरक्षपीठाधीश्वर की विशेष पूजा की. इसके साथ ही सीएम आदित्यनाथ ने विशेष वस्त्र पहनकर गोरखपुर मंदिर में भगवान श्रीनाथ की पूजा किया. इस दौरान सीएम योगी नागमणि. रुद्राक्ष परिधान में नजर आए. पूजा के बाद गोरखपुर में भव्य यात्रा भी निकाली गई.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रावण का किया दहन

विजयादशमी के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘रावण दहन’ में शामिल हुए.

पटना के गांधी मैदान में गूंजे जय श्री राम के नारे

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान से सीएम नीतीश कुमार ने भी रावण दहन किया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. भगवान श्री राम के नारा के साथ रावण का दहन किया गया.

दिल्ली के सीएम ने किया रावण का दहन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लाल किला मैदान में रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने रावण दहन किया.

झाखंड के सीएम हेमंत सोरेन किया रावण का दहन

झारखंड के सीएम रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने बटन दबाकर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ का दहन किया. इस दौरान मैदान में जमकर आतिशबाजी की गई है. इसके साथ ही पूरे देश में दशहरा शांतिपूर्वक संपन्न हुआ.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts