पटनाः  पप्पू यादव के लिए कांग्रेस का प्रेम! पूर्णिया सीट पर ठोका दावा, महागठबंधन में बढ़ी टेंशन

बीते सोमवार को तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में कहा था कि बिहार में दो दिनों के भीतर सीटें फाइनल हो जाएंगी. वहीं एनडीए ने बिहार में सीटों का बंटवारा कर लिया. इसके तहते बीजेपी के खाते में 17, जदयू को 16, चिराग पासवान की पार्टी को 5, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को 1-1 सीट मिला है.

पटनाः आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे को लेकर इंडिया महागठबंधन में लगातार बैठकों का दौर जारी है. कई राज्यों में तो सीटों का बंटवारा हो गया. वहीं कई राज्यों में अभी भी सीटों को लेकर उहापोह चल रहा है. इसी कड़ी में बिहार में अभी भी पेंच फंसा हुआ है. इस बीच कांग्रेस ने बिहार के तीन सीटों पर अपना दावा ठोंक दिया है. कांग्रेस पार्टी ने बेगूसराय, कटिहार के अलावा पूर्णिया लोकसभा सीट पर दावा कर दिया है. कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव के लिए पूर्णिया सीट चाहती है. पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन फिलहाल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं.

बीते सोमवार को तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में कहा था कि बिहार में दो दिनों के भीतर सीटें फाइनल हो जाएंगी. वहीं एनडीए ने बिहार में सीटों का बंटवारा कर लिया. इसके तहते बीजेपी के खाते में 17, जदयू को 16, चिराग पासवान की पार्टी को 5, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को 1-1 सीट मिला है. हालांकि एनडीए के सहयोगी केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को एक भी सीट नहीं दी गई है. जिससे पशुपति कुमार पारस नाराज हो गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक पशुपति कुमार पारस आज प्रेस कांफ्रेंस में एनडीए से अलग होने के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री से इस्तीफे का भी ऐलान कर सकते हैं. इसके अलावा पशुपति कुमार पारस हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक पशुपति पारस आज शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पशुपति पारस और उनके पार्टी के नेता राजद के संपर्क में हैं. साथ ही यह भी सूचना मिली है कि राजद से पशुपति पारस की बातचीत शुरू हो चुकी है और राजद का पशुपति के लिए सकारात्मक रुख है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts