PBKS vs CSK : चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से दर्ज की सीजन की पहली जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के 8वें मुकाबले में केएल राहुल की पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर सीजन 14 की अपनी पहली जीत दर्ज की।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के 8वें मुकाबले में केएल राहुल की पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर सीजन 14 की अपनी पहली जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के सामने 107 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 26 गेंदे रहते हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से मोइन अली ने 46 रन और फॉफ डुप्लेसिस ने 36 रन की नाबाद पारी खेली। चेन्नई की इस जीत में दीपक चाहर ने भी अहम रोल अदा किया जिन्होंने पहली पारी में मात्र 13 रन खर्च कर चार विकेट लिए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को गायकवाड़ के रूप में पहला झटका 24 के स्कोर पर लगा। लगातार दूसरी बार वह टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। लेकिन इसके बाद तीसरे नंबर पर आए मोइन अली ने 31 गेंदों पर 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला। दूसरे विकेट लिए उन्होंने डुप्लेसिस के साथ 66 रन की साझेदारी की। चेन्नई ने यह मैच 15.4 ओवर में ही जीत लिया।

इससे पहले पंजाब की इनिंग की बात करें तो  तेज गेंदबाज दीपक चाहर (4/13) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स को शुक्रवार को 106 रन पर रोक लिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह 200वां मैच है और इस मुकाबले में उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चाहर ने शानदार गेंदबाजी कर कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया।

पंजाब की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से शाहरुख खान ने 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से दीपक के अलावा मोइन अली, ड्वेन ब्रावो और सैम करेन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और चाहर ने पंजाब की पारी को पूरी तरह लड़खड़ा दिया। पंजाब ने मयंक अग्रवाल (0), कप्तान लोकेश राहुल (5), क्रिस गेल (10), निकोलस पूरन (0) और दीपक हुडा (10) के विकेट कुल 26 के योग पर ही गंवा दिए।

इसमें से राहुल को छोड़कर अन्य चार विकेट चाहर ने झटके। शुरुआती झटकों के बाद शाहरूख ने झाई रिचर्डसन के साथ मिलकर पारी को कुछ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर 50 के पार पहुंचाया। लेकिन मोइन ने रिचर्डसन को बोल्ड कर इस साझेदारी को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया।

इसके बाद मुरुगन अश्विन को ब्रावो ने पवेलियन भेजा। अश्विन ने 14 गेंदों पर छह रन बनाए। शाहरुख ने हालांकि टिक कर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहे और आठवें बल्लेबाज के रूप में अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए।

पंजाब की पारी में मोहम्मद शमी 12 गेंदों पर नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

https://twitter.com/IPL/status/1383122998199156737

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment