आज वाराणसी दौर पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे में पीएम मोदी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के 430 बेड के सुपर स्पेशलिटी गवर्नमेंट हॉस्पीटल समेत करीब 30 से ज्याद परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

इसके साथ ही, पीएम मोदी आज आईआरसीटीसी के काशी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमोरिय सेंटर में 63 फीट लंबी पंडित दीन दयाल प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

पीएम के आने का ये है पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछले करीब छह साल में उनका यह 22वां दौरा है। पीएम मोदी साढ़े 6 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे। सुबह 10.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे और शाम 4.45 बजे दिल्ली लौट जाएंगे। पीएमओ की ओर से मिनट-टु-मिनट प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया है। इस दौरान पीएम मोदी तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री का बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल, पड़ाव पर स्थित दीनदयाल संग्रहालय और जंगमबाड़ी मठ में चल रहे वीरशैव कुंभ में जाने का कार्यक्रम है।

पीएम मोदी के आगमन से पहले सीएम ने परखी तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंचे। उन्होंने पड़ाव (चंदौली) में पंडित दीनदयाल उपाध्याय संग्रहालय और बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। पड़ाव में 28 मिनट तक रहकर सभी कार्यक्रमों की बिंदुवार जानकारी ली।

वहां से निकलते वक्त बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रेरणा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को भाजपा सरकार पूरा कर रही है। प्रधानमंत्री साढ़े पांच साल के कार्यकाल में जनता की आकांक्षाओं को काफी हद तक पूरा किया। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विशालकाय प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही काशी क्षेत्र से जुड़ी 1200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। कहा कि सरकार विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति गंभीर है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts