राष्ट्रपति चुनाव: को लेकर ममता की कोशिशों को झटका ! कई विपक्षी दलों ने बैठक से बनाई दूरी

डीएमके ने भी इस बैठक से दूरी बना ली है जबकि टीआरएस ने यह साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहती।

  • TRS, BJP, DMK ने बैठक से किया किनारा
  • आज तीन बजे दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बैठक
  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी नेताओं की बैठक

President Election : राष्ट्रपति चुनाव (President Election) को लेकर विपक्ष की ओर से एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। ममता की ओर से इस संबंध में आज दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बुलाई गई बैठक से कई विपक्षी दलों ने दूरी बना ली है। सूत्रों के मुताबिक  टीआरएस (TRS) और नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJP) इस बैठक में शामिल नहीं होगी। वहीं डीएमके ने भी इस बैठक से दूरी बना ली है जबकि टीआरएस ने यह साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहती।

कांग्रेस की ओर से तीन नेता शामिल होंगे

वहीं जिस आम आदमी पार्टी (AAP) पर ममता सबसे ज्यादा भरोसा करती हैं उसके शामिल होने को लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम के ऐलान के बाद ही पार्टी इस संबंध में फैसला लेगी। वहीं इस बैठक में कांग्रेस की ओर से तीन नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल होंगे। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष का एक कैंडिडेट हो। आज ममता बनर्जी ने बैठक बुलाई है , हम जायेंगे। खड़गे ने कहा कि सरकार आम सहमति कायम करने की कोई कोशिश नहीं कर रही है।

मुझे बुलाते तो भी मैं नहीं जाता-ओवैसी

वहीं AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुझे नहीं बुलाया गया है,अगर बुलाया जाता तो भी मैं नहीं जाता, इसकी वजह कांग्रेस है। हमें खरी खोटी सुनाने वाली TMC बुलाती तो हम इसलिए नहीं जाते क्योंकि उन्होंने मीटिंग में कांग्रेस को बुलाया है।

दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी नेताओं की मीटिंग

बता दें कि ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज दोपहर बाद तीन बजे दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक के लिए ममता ने 22 दलों के नेताओं को चिट्ठी लिखकर आमंत्रित किया था। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में एक दर्जन से अधिक दल शामिल होंगे।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts