Web Series On OTT: मनोरंजन भी और सीख भी,धर्म,भी ज्ञान भी अपने बच्चों के साथ जल्द देख पाएंगे न्यू OTT प्लेटफार्म पर..

मुंबई: आजकल OTT प्लेटफार्म पर कई Web Series हैं, लेकिन ज़्यादातर ऐसे, जिन्हें आप परिवार के साथ बैठकर नहीं देख सकते, खासकर बच्चों के साथ। पर टेंशन नॉट! इस लेख में पढ़िए उन Web Series के बारे में, जो न सिर्फ आप बच्चों को दिखा सकते हैं, बल्कि उनसे बच्चों को बहुत कुछ सिखा भी सकते हैं।

आज के दौर में आप कहीं भी चले जाएं, हर जगह लोग अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स, MX Player जैसे OTT प्लेटफॉर्म के बारे में बात करते मिल जाएंगे। हर कोई इन प्लेटफॉर्म पर अश्लीलता वाली वेब सीरीज, फिल्में आदि दिखाई जा रही है। लेकिन इसके साथ एक परेशानी भी है और वह है बच्चों को लेकर। दरअसल ज्यादातर वेब सीरीज या मूवीज में असभ्य भाषा, असहज दृश्य होते हैं, जो आप अपने बच्चों के साथ नहीं देख सकते हैं।

कुछ समय पहले मेरी एक दोस्त ने मुझसे कहा कि टीवी, OTT पर आजकल ऐसा कंटेंट आ रहा है कि बच्चे अपने समय से पहले बड़े हो रहे हैं। इसलिए बच्चे क्या देख रहे हैं और क्या नहीं, इस पर हमें विचार करना चाहिए। माता-पिता के तौर पर यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप उन्हें अच्छा, ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायी कंटेंट दिखाएं ताकि उनकी समझ बढ़े और स्वच्छ मानसिकता विकसित हो। साथ ही, कोशिश करें कि आप वेब सीरीज, फिल्म आदि के बारे में बच्चों से डिस्कस करें ताकि उनके मन में चल रहे सवालों का जवाब उन्हें मिले।

इस ही दिशा में आईडिया टीवी ग्रुप के चार न्यू OTT ,जल्द ही लॉन्च होने वाले है जिस में पहली कैटेगरी है, “ब्राह्मत्व” एक न्यू OTT है,जिस में धर्म से लेकर इतिहास तक कि सही और सटीक जानकारी मिलेगी। साथ ही आप को इस मे आध्यात्मिक बड़े बड़े कथावाचक ,साधुसंत,दिव्य अलौकिक मंदिरों में से बहुत कुछ जानने को मिलेगा।साथ ही टोक शो,लाइव कथा,धार्मिक टूरिज्म,एक से कहानियां बच्चों की धार्मिक एनिमेशन फिल्में आदि देखने को मिलेगी। इसमें बच्चों को बड़ा मजा आएगा जब बड़े नई तरिके से मनोरंजन देखेंगे जो उन के लायक होगा व बच्चों के अंदर संस्करो की नई रोशनी पैदा करेगा।

दूसरा है आईडिया “टीवी एक्सट्रीम” यह भी न्यू OTT है,इस मे आप को कम्प्लीट भारतीय मनोरंजन देखने को मिलेगा फिल्में,वेबसिरिज, टोक शो,रियलिटी शो, म्यूजिक लाइव शो,पोलटिकल टोक शो,क्षेत्रीय भाषाओं में सारा मनोरंजन देसी तड़का, औऱ भी बहुत कुछ इस पर आप पूरे परिवार के साथ नई नई फिल्मो का आनंद तो उठा ही सकेंगे साथ मे लाइव शोज भी देख सकेंगे,

तीसरा है “आईडिया टीवी बिग पिक्चर”
यह भी एक न्यू OTT है ,यहाँ आप विदेशों की हर भाषाओं का मनोरंजन देख सकेंगे इस मे अंग्रेजी फिल्मो के विश्व भर के साथ साथ ओरिजनल वेबसिरिज, टोक शो के साथ साथ दुनिया की हर भाषाओं में मनोरंजन देखने को मिलेगा,

चौथा आईडिया टीवी स्पॉट यह खेल कूद की दुनिया मे यह क्रांति लाने वाला OTT प्लेटफार्म है, देश मे खिलाड़ियों का हुनर देश दुनिया तक पहुचे ऐसा लक्ष्य रखा है ,अब हर मैच होगा लाइव,छोटा बड़ा स्कूल कॉलेज गाँव शहर के हर खिलाड़ियों को OTT के माध्यम से लाइव किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को खेल मनोरंजन मिल सके, इस मे सभी तरह के देशी और नेशनल खिलाड़ियों के मैचों को लाइव किया जाएगा।

आईडिया टीवी ग्रुप का मुख्य लक्ष्य यह है कि भारत मे गिरते मनोरंजन के स्तर को सही करना है मनोरंजन का मतलब सिर्फ अश्लीलता नही होता ना ही फूहड़ता गाली गलौज देखना।

आईडिया टीवी ग्रुप जल्द ही अपने चारो सेगमेंट को लॉन्च करने वाला है और घर घर तक देश दुनिया का अच्छा मनोरंजन पहुचे जो आप अपने परिवार के साथ देख सके. अश्लीलता से दूर संस्कारो के पास…..

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment