रवि शास्त्री: वर्ल्ड कप से बेहतर द्विपक्षीय सीरीज खेलना होगा

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोविड-19 संकट के बाद जब क्रिकेट की वापसी हो तो सभी अपने घरेलू क्रिकेट पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि किसी भी इंटरनेशनल टूर्नामेंट से पहले डोमेस्टिक क्रिकेट पर ध्यान देना अहम होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप या कोई आईसीसी टूर्नामेंट खेलने से बेहतर होगा कि द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज कराई जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बाद के समय में द्विपक्षीय सीरीज कराना बेहतर होगा।

मौजूदा समय में ज्यादातर क्रिकेट टूर्नामेंट्स या सीरीज स्थगित या रद्द करनी पड़ी हैं। बीसीसीआई ने हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। इस दौरान दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड्स को वित्तीय नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। सभी क्रिकेट बोर्ड चाहते हैं कि क्रिकेट जल्द से जल्द वापस लौटे और उनके नुकसान की भरपाई हो। एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा वो ग्लोबल क्रिकेट इवेंट पर फिलहाल डोमेस्टिक क्रिकेट को तरजीह देंगे। उन्होंने कहा कि पहले डोमेस्टिक क्रिकेट की सामान्य तौर पर वापसी होनी चाहिए।

 

शास्त्री का मानना है कि कोरोना वायरस के बाद किसी देश में 15 टीमों की वजह एक टीम पहुंचे। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप से बेहतर होगा कि देश द्विपक्षीय सीरीज खेलें। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैं अभी वर्ल्ड क्रिकेट इवेंट्स पर ज्यादा जोर नहीं दूंगा। घर में रहिए, सुनिश्चित कीजिए कि डोमेस्टिक क्रिकेट की वापसी हो, सभी लेवल के क्रिकेटर मैदान पर वापसी कर लें, वो चाहें इंटरनेशनल क्रिकेटर्स हों या फिर फर्स्ट क्लस।’

https://twitter.com/SonySportsIndia/status/1259789525271957505

उन्होंने आगे कहा, ‘यह सबसे जरूरी है और दूसरी बात कि पहले द्विपक्षीय सीरीज खेली जाएं। अगर भारत को मौका मिले कि वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है या फिर द्विपक्षीय सीरीज की, तो हम द्विपक्षीय सीरीज चुनेंगे। 15 टीमें फ्लाइट से आएं, इससे बेहतर एक टीम ही आए। मैच एक या दो ग्राउंड्स पर ही कराए जाएं।’ इस बीच खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के क्रिकेटर अगले सप्ताह से ट्रेनिंग शुरू करेंगे और इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ खाली स्टेडियम में टेस्ट सीरीज की मेजबानी भी कर सकता है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts