टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़, मंदिर में लिखे ‘खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे

कनाडा स्थित स्वामी नरायण मंदिर की दिवार पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं। इतना ही नहीं मंदिर खालिस्तान समर्थकों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई है। भारत सरकार ने इस मामले पर कड़ी आपत्ती जताई है।

  • स्वामीनारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने की तोड़फोड़
  • मंदिर की दिवारों पर लिखा ‘खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’
  • भारतीय उच्चायोग ने घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की

 टोरंटो के सबसे प्रमुख BAPS स्वामीनारायण मंदिर में बुधवार को खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की। साथ ही मंदिर में ‘खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लिखे गए हैं। टोरंटो उपनगर के ब्रैम्पटन शहर में पोस्टर लगाए गए हैं, जहां कनाडा में सबसे ज्यादा भारतीय समुदाय रहता है। ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने BAPS मंदिर मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। एक ट्वीट में कहा गया, “हम टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में भारत विरोधी लिखे नारों पर कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए ब्रैम्पटन दक्षिण की सांसद सोनिया सिद्धू ने ट्वीट किया, “मैं टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में हुई बर्बरता के कृत्य से व्याकुल हूं।” उन्होंने आगे कहा, “हम एक ऐसे समुदाय से हैं, जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करता है। जिम्मेदार लोगों को उनके कार्यों के परिणामों का सामना करने के लिए स्थित होना चाहिए।”

बर्बरता के कृत्य को घृणित बताते हुए ब्रैम्पटन नॉर्थ की सांसद रूबी सहोटा ने कहा, “सभी धर्मों को कनाडा में बिना किसी डर या डर के अभ्यास करने का अधिकार है। इस कृत्य के पीछे अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए।”

हाउस ऑफ कॉमन्स के एक प्रमुख हिंदू सांसद चंद्र आर्य ने भी बर्बरता के कृत्य पर अपना दुख व्यक्त करने के लिए ट्वीट किया। आर्या ने ट्वीट किया, “कनाडा के खालिस्तानी चरमपंथियों द्वारा टोरंटो बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर की बर्बरता की सभी को निंदा करनी चाहिए। यह सिर्फ एक अकेली घटना नहीं है। कनाडा के हिंदू मंदिरों को हाल के दिनों में इस तरह के अपराधों से निशाना बनाया गया है। कनाडा में रह रहा हिंदू समाज इन कृत्यों से चिंतित है।”

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment