South Korea: हैलोवीन उत्सव में मौत का मंजर, भगदड़ से 120 की गई जान

नई दिल्ली:  South Korea : दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में एक फेमस इवेंट में अचानक से भीड़ बढ़ने से भगदड़ मच गई, जिससे दर्जनों लोगों को दिल का दौरा पड़ गया. एपी न्यूज एजेंसी ने दक्षिण कोरिया के अफसरों के हवाले से यह सूचना दी है. इस घटना की सूचना मिलते ही दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-येओल (South Korean President Yoon Seok-yeol) ने तुरंत योंगसान-गु जिले के इटावन में आपदा प्रतिक्रिया दल भेजने के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि इस हादसे में भगदड़ से 120 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए हैं.

 

दुनिया के कई पश्चिमी देशों में हेलोवीन उत्सव मनाया जाता है. सियोल में आयोजित एक हैलोवीन उत्सव में अचानक से कई लोगों को हार्ट अटैक आ गया. इस कार्यक्रम में अधिक भीड़ होने के चलते अचानक से भगदड़ मच गई, जिससे कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो गई. कोरोना काल के बाद पहली बार हेलोवीन उत्सव का जश्न मनाने वाले क्षेत्र में 100,000 लोग मौजूद थे.

इस हादसे का कुछ वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे आपतकालानी सेवाओं की ओर से सड़कों पर लोगों का इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अभी मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts