SRH vs MI : मुंबई चेज नहीं कर पाई आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, हैदराबाद ने 31 रन से हराया

SRH vs MI : सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया है. मुंबई की टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. यह मुंबई की इस सीजन की लगातार दूसरी हार है.

नई दिल्ली: SRH vs MI : सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हराकर आईपीएल में अपनी पहली जीत हासिल की. वहीं लगातार दूसरे मैच में भी मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 विकेट गंवाकर 277 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 5 विकेट गंवाकर 246 रन ही बना सकी. मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली. वहीं टिम डेविड 42 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस तरह बिखरी मुंबई मुंबई इंडियंस

278 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली. रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के 20 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी की. लेकिन ईशान 13 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद रोहित शर्मा 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 12 गेंदों में 26 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद तिलक वर्मा और नमन धीर ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की, जिससे एक बार MI फिर फैंस की उम्मीद जागी, लेकिन नमन धीर के विकेट से इस साझेदारी के साथ ही टीम की पारी धीमी हो गई. नमन 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 14 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद तिलक वर्मा भी अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाकर 34 गेंदों में 64 रन बनाए. इसके बाद हार्दिक ने टिम डेविड के बीच पांचवें विकेट के लिए 42 (23 गेंद) रनों की साझेदारी की थी, लेकिन फिर 18वें ओवर में झटका कप्तान हार्दिक पांड्या चलता बने. उन्होंने 20 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 24 रन बनाए. जिसके बाद यह मैच पूरी तरह से हैदराबाद के हाथ में चली गई.

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. मयंक अग्रवाल और ट्रेविस हेड ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर मयंक 11 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बने. इसके बाद नंबर-3 पर अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी करने आए. इसके बाद हेड और अभिषेक ने Mubmai Indians के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करनी शुरु कर दी. मुंबई के पास इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कोई तोड़ नहीं था. हेड 24 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेलकर आउट हुए.

क्लासेन ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई

इसके बाद अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने आगे बढ़ाया. अभिषेक ने 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 23 गेंदों में 63 रन बनाए. इसके बाद क्लासेन ने 34 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 80 रनों नाबाद पारी खेली. जबकि एडिन मार्करम 28 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाए.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts