ओडिशा से लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

ओडिशा के कटक से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी को उसके घर से गिरफ्तार किया है. कोलकाता से आए एनआईए की छह लोगों की टीम ने संदिग्ध आतंकवादी अख्तर हुसैन खान के घर पर छापा मारकर धर दबोचा. एक घंटे तक लंबी पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरपी शर्मा ने बताया कि कोलकाता से एनआईए की एक टीम पहुंची. टीम ने शहर के बाहरी इलाकों में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. उन्होंने कहा कि हो सकता है टीम के पास कुछ खुफिया सूचना हो, जिसके आधार पर उन्होंने यह छापेमारी की है. इस बाबत अन्य कोई भी सूचना देने से इंकार कर दिया.

संदिग्ध अख्तर खान के बेटे अश्फाक ने कहा कि वह आगे की पूछताछ के लिए उसके पिता को अज्ञात जगह ले गए हैं. उसने दावा किया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उसके पिता के किसी आतंकी संगठन से कोई संबंध हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि एनआईए ने दिल्ली में एक संदिग्ध लश्कर आतंकवादी को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार आतंकी से हुई पूछताछ में ही अख्तर और उसके आंतकवादी संगठनों से संबंध के बारे में जानकारी हासिल हुई थी. इसी के आधार पर एनआईए की टीम कटक पहुंची और संदिग्ध को पकड़ लिया. उसे बाद में दिल्ली लाए जाने की बात भी कही जा रही है. इससे पहले भी देश के अलग-अलग राज्यों से आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध आंतकी को भी मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. संदिग्ध आतंकी की पहचान अब्दुल नइम शेख के रूप में हुई. उसके पास अहम स्थानों की तस्वीरें, वीडियो और नक्शे मिले हैं. संदिग्ध मूल रूप से महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी पिछले कुछ महीनों से खूफिया एजेंसियों के निशाने पर था. ये आतंकी हैदराबाद में हुए धमाकों का आरोपी भी है. साल 2014 में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. इसके बाद से खुफिया एंजेसियों को इसकी तलाश थी. एनआईए की टीम उसे लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. वहां उसे पूछताछ की जाएगी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts