सुशांत की 4.5 करोड़ की एफडी 2 करोड़ की हुई

सुशांत सुसाइड केस में अब ईडी के जरिए लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुशांत की एफडी में करीब ढाई करोड़ रुपये की हेराफेरी का मामला सामने आया है। सुशांत ने ये एफडी अपनी बड़ी बहन के नाम से खुलवाई थी, जो साढ़े 4 करोड़ रुपये की थी। बाद में ये एफडी कम होकर करीब 2 करोड़ हो गई।  ईडी अब इसकी भी जांच में जुटी है कि आखिर ये साढ़े 4 करोड़ से एफडी 2 करोड़ पर कैसे आ गई। इसके अलावा सुशांत के पिता ने सुशांत के खाते से 15 करोड़ की भी हेराफेरी का आरोप लगाया है। इसकी भी जांच ईडी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक कुछ पैसे सुशांत के अकाउंट से उनके CA के अकाउंट में ट्रांसफर किये गए थे। सुशांत के अकाउंट से मई 2019 से लेकर अप्रैल 2020 तक उनके 2 सीए के अकाउंट में 2.63 करोड़ रुपए ट्रांसफर हुए हैं। सुशांत ने अपनी बहन के नाम पर 4.5 करोड़ रुपए फिक्स डिपॉजिट कराए थे जिसमें अब सिर्फ 2 करोड़ बचे। सूत्रों की मानें तो सुशांत सिंह अपने खाते से लगातार निकल रहे पैसों को लेकर काफी चिंतित थे। सुशांत को इस बात की जानकारी थी कि उनके रुपये का गलत इस्तेमाल हो रहा है। एक दिन रिया चक्रवर्ती, सुशांत के सामने बैठी थीं। इसी बीच उन्होंने अपने खाते से निकलने वाले पैसों का जिक्र किया। सुशांत ने रिया से सीधे न कहकर कुक को कहा कि तुमलोग बहुत पैसे खर्च कर रहे हो। इसे कम करो। यह सब कुछ रिया ने सुना।

सुशांत के साथ रिया चक्रवर्ती के रिश्ते और रुपयों का राज़ दिनों-दिन गहराता चला जा रहा है। एक ही छत के नीचे दोनों के बीच प्यार पनप रहे थे। प्यार बढ़ा तो फिर पैसे भी खर्च होने लगे। फिर प्यार में दरार पड़ी। इसके बाद तकरार बढ़ी तो रिया ने सुशांत का घर छोड़ दिया और सुशांत ने दुनिया। बस यहीं से विवादों का आकार बड़ा होने लगा। सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर प्यार का जाल फैलाकर बैंक अकाउंट खाली करने का आरोप लगा दिया। सुशांत के पिता का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने सुशांत के बैंक अकाउंट से पैसे खर्च किए। साथ ही ऐसे अकाउंट में पैसे भेजे गए जिसका सुशांत से कोई लेने देना नहीं है। इस मामले में ईडी की जांच चल रही है।

रिया और सुशांत लगभग दो साल तक रिश्ते में रहे। आखिर के 6 महीने में दोनों लिव इन पार्टनर बन चुके थे। इसी दौर में दोनों प्यार और इकरार से लेकर व्यापार और फिर आखिर में तकरार तक के गवाह बने। रिया की नजर में रिश्तों की डोर कमजोर हो चली थी तो सुशांत भी इन सारी बातों से खुश नहीं था। इस बीच में कितने पैसे खर्च हुए, कहां हुए, किसने किए, कहां ट्रांसफर हुए, सुशांत की कंपनी में कितने लगे और किसके कहने पर कितने दिए गए ये सारे सवालों के जवाब अभी सामने आने बाकी हैं। घर के सारे खर्चे और लेन-देन का काम सुशांत के खाते से ही चल रहा था। घर के नौकर से लेकर स्टाफ तक और रिया से लेकर सुशांत तक के सारे खर्च के लिए लगभग हर दिन इसी खाते से पैसे निकाले जा रहे थे।

सुशांत सिंह की बैंक डिटेल 

– जनवरी 2019 में सुशांत के खाते में साढ़ 6 से 7 करोड़ रुपए थे ।

– सुशांत की मौत के वक्त खाते में मात्र 2.5 करोड़ बचे थे ।

– इस खाते से हर दिन हजारों रुपए निकलते थे ।

पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के पिता केके सिंह ने जो एफआईआर दर्ज की है। उसके मुताबिक सुशांत के पैसों को वैसे अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। इस बीच सुशांत और रिया के साथ रहते हुए भी खर्च सुशांत के अकाउंट से ही हो रहे थे। अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि सुशांत के खाते से लाखों रुपये तो सिर्फ पूजा और पाठ के नाम पर निकाले गए थे। सुशांत के घर पूजा पाठ के नाम पर काफी पैसे खर्च होते थे। ये सबकुछ 2019 में एक महीने के भीतर हुआ। सुशांत के बैंक स्टेटमेंट के मुताबिक…

सुशांत की बैंक डिटेल से खुलासा 

14 जुलाई 2019- पूजा सामग्री के लिए 45 हजार रुपये निकाले गए।

22 जुलाई 2019- दो बार 55 और 36 हजार रुपये निकाले गए।

2 अगस्त 2019- पूजा सामग्री के लिए 86 हजार रुपये निकाले गए।

8 अगस्त 2019- पंडित की फीस के लिए 11 हजार रुपये निकाले गए।

15 अगस्त 2019- पूजा सामग्री के लिए 60 हजार रुपये निकाले गए।

आपको बता दें कि एक महीने में पूजा सामग्री के लिए 3 बार सुशांत के खाते से पैसे निकाले गए। इसी एक महीने के दौरान पूजा के नाम तकरीबन 3 लाख रुपये सुशांत के खाते से निकाले गए। सुशांत के खाते से जितनी बार जितने पैसे निकाले गए ये सब रिया के कहने पर हो रहा था। रिया के खिलाफ पटना में जो एफआईआर दर्ज है। उसके मुताबिक सुशांत की ज़िंदगी में रिया और उसके परिवारों वालों का अच्छा खासा दखल था। जो धीरे-धीरे बढ़ा और फिर बैंक खातों में भी दखल होने लगा।

सुशांत की बैंक डिटेल से खुलासा 

– बैंक खाते से रिया के भाई शोविक के भी ख़र्चों का भुगतान हुआ।

– शोविक की फ्लाइट, होटल का ख़र्च सुशांत के खाते से हुआ।

– 12 अक्टूबर 2019 को सुशांत की एक कंपनी के लिए 72 हजार का भुगतान।

– 14 अक्टूबर 2019 को शोविक की फ्लाइट के लिए 81 हजार रुपए का भुगतान

– 15 अक्टूबर 2019 को शोविक के होटल ख़र्च के 4 लाख 72 हजार का भुगतान

– 15 अक्टूबर 2019 को शोविक के होटल खर्च का 4 लाख 34 हजार का भुगतान

रिया के कहने पर सुशांत ने व्यापार का मन बनाया और कंपनियां बनाकर काम शुरु कर दिया। कंपनी थी सुशांत की और डायरेक्ट के पद पर रिया और उसके भाई का भी कब्जा था। रिया डायरेक्टर थी और शोविक चक्रवर्ती एडिशनल डायरेक्टर था।

सुशांत-रिया का व्यापारिक रिश्ता 

– सुशांत की तीन स्टार्ट-अप कंपनी थी।

– सुशांत की दो कंपनियों में डायरेक्टर थी रिया चक्रवर्ती ।

– एक कंपनी में रिया का भाई शोविक भी एडिशनल डायरेक्टर था।

– दोनों की पहली कंपनी का Innsaei Ventures है।

– पहली कंपनी Innsaei Ventures साल 2018 में लॉन्च हुई थी ।

– दूसरी कंपनी का नाम विवड्राज रियलटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड है।

– विवड्राज रियलटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना सिंतबर 2019 में हुई।

– दोनों की फंट्र इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन नाम से भी एक कंपनी है।

सुशांत के पिता केके सिंह का आरोप है कि..सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ है, जबकि सुशांत के सीए इस मामले पर बिल्कुल उलट कह रहे हैं। सुशांत के सीए का कहना है कि..सुशांत के खाते में तो ज्यादा पैसे थे ही नहीं।

जनवरी 2019 से जून 2020 तक का हिसाब

– 2 करोड़ रुपये कोटक महिंद्रा में टर्म डिपॉजिट।

– 3.87 लाख रुपये रेंट के नाम पर दिए गए।

– 61 लाख रुपये KWA को दिए गए।

– साढ़े 26 लाख रुपए फार्महाउस का रेंट।

– 4.87 लाख रुपये ट्रैवल के नाम पर खर्च ।

– 50 लाख रुपए फॉरन टूर में खर्च हुए ।

– ढ़ाई करोड़ रुपये असम से केरल टूर ।

– 9 लाख रुपये डोनेशन दिए गए ।

सुशांत की मौत के बाद से..प्यार और पैसे का ये कॉकटेल विवाद को लेकर अब ED की जांच चल रही है। पूछताछ का सिलसिला जारी है। फिलहाल ED के पास सवालों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में रिया से लेकर सुशांत के स्टाफ से ये पूछताछ लगातार जारी है।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts