Telangana election results: AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी लगातार पांचवीं बार जीते

Telangana election results: अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने विधानसभा चुनाव जीत लिया है. ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा सीट से लगातार पांचवी बार जीत दर्ज की है. आपको बता दें कि तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से आठ सीटों पर एमआईएम ने उम्मीदवार उतारे हैं.

 

सूबे में टीआरएस और कांग्रेस गठबंधन के बीच मुकाबला है. 10 बजे तक के रुझानों के मुताबिक के. चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस 80 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस गठबंधन 26 और बीजेपी तीन सीटों पर आगे है.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार तीसरे दौर की गिनती तक कार्यवाहक टीआरएस सरकार के वरिष्ठ नेता टी हरीश राव, सिद्दिपेट से अपनी निकतटम टीजेएस प्रतिद्वंद्वी भवानी रेड्डी से 13,040 मतों से आगे चल रहे थे. जहीराबाद से टीआरएस के उम्मीदवार मानिक राव पहले दौर की गिनती के बाद 738 मतों से आगे थे.

 

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान सात दिसम्बर को हुआ था और मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई. चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस और बीजेपी मैदान में अकेले उतरे हैं और कांग्रेस ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है.

 

टीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में बनी रहेगी. लोकसभा सांसद कविता ने कहा कि राज्य में पिछले साढ़े चार सालों में टीआरएस सरकार ने सभी मोर्चो पर अच्छा काम किया है. टीआरएस ने 2014 में 63 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस 21 सीटें ही जीत पाई थी.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts