श्रीलंका के खिलाफ विराट की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, IPL ऑक्शन में नहीं हुआ था शामिल

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो विराट की जगह खेल सकता है।

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से खेले जाने वाले सीरीज के लिए मंगलवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। भारत को अपने घर पर श्रीलंका खिलाफ पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर 10 जनवरी से वनडे सीरीज खेली जाएगी। 3 जनवरी के खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में इस सीरीज के दौरान कई खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू करते नजर आ सकते हैं। वहीं विराट को दिए गए रेस्ट के बाद सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उनकी जगह कौन ले सकता है। ऐसे में एक खिलाड़ी है जो भारत के उनकी कमी को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और जल्द ही नीली जर्सी में खेलता नजर आ सकता है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राहुल त्रिपाठी हैं।

डेब्यू करने का शानदार मौका

राहुल के लिए भारत की ओर से डेब्यू करने का ये सबसे बेहतरीन मौका है। पिछले कई सीरीज से उन्हें स्क्वॉड में तो शामिल किया जा रहा है, लेकिन वह अभी तक डेब्यू करने में नाकाम रहे हैं। आईपीएल में धूम मचा चुके राहुल को हाल ही में हुए बांग्लादेश दौरे के वक्त वनडे स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके। सीनियर खिलाड़ियों के गैरमौजूदगी में राहुल त्रिपाठी सबसे बेस्ट विकल्पों में से एक हैं। 31 की उम्र में भी वह टीम के लिए खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

IPL में जमकर बरसे हैं राहुल

आपको बता दे कि राहुल त्रिपाठी आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी के दमपर यहां तक पहुंचे हैं। आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उन्होंने 414 रन बनाए थे। वह इस साल हुए आईपीएल ऑक्शन में शामिल नहीं थे क्योंकि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रिटेन किया था। राहुल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। टॉप ऑर्डर के अलावा वह मिडिल ऑर्डर में भी टीम का साथ निभा सकते हैं। राहुल को बांग्लादेश के अलावा साउथ अफ्रीका, इंग्लैड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा चुका है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल उन्हें टीम में मौका देते हैं या नहीं।

T20I के लिए भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts