यूपी एटीएस: ने की आंतक पर बड़ी कार्रवाई, ISIS से जुड़े 4 लोगों को दबोचा

पुलिस का कहना है कि ये लोग ISIS के आतंकी साहित्य को अपनी जैसी मानसिकता वाले लोगों में वितरित कर उन्हें अपने आतंकी संगठन ISIS से जोड़ने का काम कर रहे थे ।

आतंकी वारदात को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश एटीएस ने बड़ी एक्शन लिया है। यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन ISIS से जुड़े हुए 4 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। एटीएस ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार आरोपी हिंसात्मक आतंकी जिहाद कर देश की चुनी गयी सरकार को पलटकर शरीया का कानून लागू करने की कोशिश में जुटे हुए थे। ये लोग ISIS के आतंकी साहित्य को अपनी जैसी मानसिकता वाले लोगों में वितरित कर उन्हें अपने आतंकी संगठन ISIS से जोड़ने का काम कर रहे थे ।

ऐसे पकड़े गए

यूपी एटीएस द्वारा कुछ ही दिनों पहले अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक व वजीउद्दीन नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इनसे चली पूछताछ के बाद एटीएस को कई अन्य लोगों की जानकारी मिली जो कि ISIS से जुड़े हुए थे। एटीएस ने कार्रवाई करते हुए  राकिब इमाम, नवेद सिद्दीकी, मो० नोमान व मो0 नाजिम नाम के लोगों को गिरफ्तार किया है।

आतंकी जेहाद के लिए ट्रेनिंग

यूपी एटीएस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस कार्य में आरोपी गोपनीय तौर पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर और छुपकर गोपनीय ठिकानों पर लोगो को आतंकी जिहाद के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर आतंकी जेहाद के लिए ट्रेनिंग देकर तैयार कर रहे थे। ये लोग देश व प्रदेश मे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का देश विरोधी षड्यंत्र कर रहे थे। ये सभी अभियुक्त अलीगढ़ के छात्र संगठन SAMU (स्टूडेंट्स ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय) की बैठकों के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क मे आए और उसी की आड़ में नए लोगो को ISIS से जोड़ने का कार्य करते थे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts