विराट और रहित: रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर बरकरार

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमरा (719 अंक) न्यूजीलैंड के सीमर ट्रेंट बोल्ट (722) से बस चंद ही प्वाइंट ही पीछे रह गए. अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान (701) तीसरे नंबर पर हैं. इनके अलावा, रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की टॉप टेन में जगह बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं.

भले ही टीम इंडिया को मैदान पर उतरे कई महीने हो गए हों, लेकिन आईसीसी  की ताजा रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जलवा बरकरार है. इन दोनों ने रैंकिंग में बल्लेबाजों में दोनों टॉप पोजीशन बरकरार रखी हैं, तो वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बॉलरों में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे रैंकिंग में 871 पहले नंबर के बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि रोहित शर्मा 855 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर है, तो पाकिस्तन के बाबर आजम (Babar Azam) वनडे में दुनिया में तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं.

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमरा (719 अंक) न्यूजीलैंड के सीमर ट्रेंट बोल्ट (722) से बस चंद ही प्वाइंट ही पीछे रह गए. अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान (701) तीसरे नंबर पर हैं. इनके अलावा, रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की टॉप टेन में जगह बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. रवींद्र जडेजा आठवें नंबर पर हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ऑलराउंडरों में पहले नंबर पर हैं, तो उनके बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का नंबर आता है.

इंग्लैंड जल्द ही वर्ल्ड सुपर लीग के तहत आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगा, तो नजरें जेसन रॉय और जॉनी बैर्यस्टो पर रहेंगी. रॉय और बैर्यस्टो दोनों ही क्रमश: 11वें और 14वें नंबर के बल्लेबाज हैं. ये दोनों ही अगली रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बना सकते हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment