दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के साथ उठा धूल का गुबार, दिन में छाया अंधेरा

मौसम विभाग ने शुक्रावार को बाताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा, जिसके कारण 13 से 15 अप्रैल के बीच बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 13 अप्रैल को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में शनिवार को शाम में अचानक से धूलभरी आंधी चलने लगी. तेज तूफान के साथ  धूल भरी हवाओं से दिन में ही अंधेरा छा गया. सड़कों पर कुछ भी दिखाई देना मुश्किल हो गया. गाड़ियों की रफ्तार भी कुछ समय के लिए थम गई. दो दिन पहले जारी आईएमडी के रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली एनसीआर सहित उत्तरी भारत में तेज गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया था कि पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा, जिसके कारण 13 से 15 अप्रैल के बीच बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 13 अप्रैल को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.

अप्रैल महीने से ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी मार पड़ने लगी है. दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 35 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है, हालांकि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाते हुए कहा कि 13 से 15 अप्रैल के बीच देश की राजधानी के मौसम में बदलेगा, जैसा कि आज यानी कि शनिवार मौसम ने अपना मिजाज बदला है. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश ने मौसम को सुहावना कर दिया है.

आईएमडी ने बताया कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. न्यूनतम तापमान 20 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts