तेल अवीव/तेहरान जंग शुरू: ईरान का इजरायल पर हमला, 270 से ज्‍यादा मिसाइलें दागीं, इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकाने को भी बनाया निशाना

Iran Attack Israel: ईरान ने आखिरकार इजरायल पर हमला बोल ही दिया. पहले दर्जनों की संख्‍या में ड्रोन छोड़े गए. उसके बाद सैकड़ों मिसाइलें दागी गईं. अमेरिका के सैन्‍य बेस पर भी हमला किया गया है.

तेल अवीव/तेहरान. आखिर वही हुआ जिसका डर था. सीरिया में ईरानी ठिकानों पर इजरायल के हमले के बाद हालात बेकाबू हो चुके हैं. दमिश्‍क में किए गए एयर स्‍ट्राइक में ईरान का टॉप कमांडर मारा गया था, जिसके बाद तेहरान ने गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी. अब ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइल अटैक कर दिया है. अमेरिका और इजरायल के सैन्‍य अधिकारियों ने ड्रोन और मिसाइल को निष्क्रिय करने का दावा किया है. वहीं, आसमान में ड्रोन और मिसाइलें ऐसे चमकने लगीं मानों आतिशबाजी शुरू हो गई हो. अमेरिका के इराक स्थित सैन्‍य ठिकाने पर भी हमला किए जाने की सूचना है. दूसरी तरफ, इजरायल को ईरान के हमले से बचाने के लिए फ्रांस ने भी युद्धपोत किए हैं. आने वाले समय में हालात और बिगड़ने की आशंका बढ़ गई है.

मालूम हो कि सीरिया में इजरायल ने ईरानी ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए थे. इसमें ईरान का टॉप कमांडर मारा गया था. इसके बाद तेहरान ने बदला लेने की चेतावनी दी थी. उस वक्‍त से ही इजरायल सतर्क हो गया था. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने जो बाइडेन ने ईरान को ऐसा न करने की चेतावनी भी दी थी. हालांकि, ईरान पर इसका कोई असर नहीं हुआ. तेहरान ने आखिरकार इजरायल पर हमला बोल ही दिया. एक साथ दर्जनों ड्रोन और मिसाइलें तेल अवीव के आसमान पर चमकने लगीं. इजरायल के डिफेंस फोर्स का दावा है कि उसने मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम आइरन डोम की मदद से ईरान की ओर से दागी गईं मिसाइलों और ड्रोन को मार गिराया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts