Weather Update Today: घने कोहरे की सफेद चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, आखिर ठंड से राहत कब?

Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सर्दी से ठिठुर रही दिल्ली में सबसे ज्यादा कोहरा देखने को मिल रहा है. विजिबिलिटी इतनी कम है कि सड़कों पर बहुत पास की चीजें भी

New Delhi:Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस समय भीषण ठंड की चपेट में है. इसके साथ ही घने कोहरे ने भी लोगों की मुसीबत बढ़ाई हुई है. आज यानी शुक्रवार सुबह भी पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया. कई इलाकों में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम दर्ज की गई, जिसकी वजह से सड़कों पर भारी जाम की स्थिति बनी रही. सड़कों पर हेड लाइट ऑन रेंगते वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखी गई. इस मौसम विभाग ने बताया कि आज और कल यानी 26 व 27 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा. लेकिन 28 जनवरी के बाद से कोहरे से राहत मिलने लगेगी.

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सर्दी से ठिठुर रही दिल्ली में सबसे ज्यादा कोहरा देखने को मिल रहा है. विजिबिलिटी इतनी कम है कि सड़कों पर बहुत पास की चीजें भी नजर नहीं आ रही हैं. मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के वेदर बुलेटिन में बताया गया कि राजधानी दिल्ली में गुरुवार को मिनिमम टेंपरेचर 4.8 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम) दर्ज किया गया, जबकि मैग्जीमम टेंपरेचर 20.5 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से एक डिग्री कम) रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर लगातार जारी बर्फबारी का मैदानी इलाकों पर सीधा असर पड़ा है. खासकर उत्तर भारत के राज्यों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. कई राज्यों में शीत लहर का दौर जारी है.

 

वहीं, देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राजधानी दिल्ली स्थित कर्तव्य पथ पर आज भारत अपना दम दिखाएगा. परेड और उसके निकलने वाली झांकियां भारत के विविधता में एकता का संदेश देगी. गणतंत्र दिवस पर आज दिल्ली के मौसम में अचानक बड़ा बदलाव देखा गया है. कर्तव्य पथ भी कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम बनी हुई है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts