दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने कसा तंज

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलैंडर ने तीन मैचों की सीरीज के लिये पूरी तरह तैयार होने के भारत के दावों पर सवाल उठाते हुए बुधवार को कहा कि इसके बारे में पता शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद ही चलेगा. दक्षिण अफ्रीका न्यूलैंड्स में भारत का स्वागत हरी भरी पिच से कर सकता है.

फिलैंडर ने कहा, ‘‘भारत ने अपने अधिकांश मैच अपनी धरती पर खेले हैं लिहाजा यह देखना रोचक होगा कि दक्षिण अफ्रीका में वे कैसे खेलते हैं. यहां स्थिति बिल्कुल अलग है. इसके लिये पहले टेस्ट का इंतजार करना होगा.’’ मेजबान टीम अपना पूरा तेज आक्रमण उतारेगी लेकिन अब देखना यह है कि टीम संयोजन क्या रहता है. फिलैंडर ने कहा कि टीम का चयन हालात को देखते हुए किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘पिच को देखकर इस पर फैसला लिया जाएगा. विकेट पर हल्की घास है और यह हमारे अनुकूल लगता है तो हम चार तेज गेंदबाजों को भी उतार सकते हैं.’’ उन्होंने कहा,‘‘ पिछले डेढ़ दो साल में तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को लेकर उतरने की रणनीति भी कारगर रही है. जब सारे तेज गेंदबाज फिट हो और अच्छे फार्म में हो तो चयन की दुविधा अच्छी होती है.’’

उधर, दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को चेताया है. गिब्सन का कहना है कि आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम कड़ी प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकती है. मीडिया को दिए बयान में गिब्सन ने कहा, “भारतीय टीम वर्तमान में टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है और उनकी टीम में विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं. वह केवल अपने घरेलू मैदान पर ही बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करते.”

गिब्सन ने कहा, “भारत की टीम अच्छी है और मुझे लगता है कि यह सीरीज बहुत मुश्किल होने वाली है. मुझे नहीं लगता कि आप इस टीम को बेहतरीन रूप में देखेंगे.” भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts