अफगानिस्तान की जीत के बाद इब्राहिम जादरान ने पाकिस्तान को किया जलील

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ एक करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की वनडे वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी हार है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का 22वां मुकाबला चेन्नई में खेला गया। अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को बड़ी आसानी से जीत लिया। इस मैच में ऐतिहासिक जीत के बाद पूरे अफगानिस्तान में जश्न का माहौल है। पिछले एक दशक में हर किसी ने इस टीम को क्रिकेट में काफी कुछ बड़ा करते देखा है। साल 2015 में अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाली अफगानिस्तान ने पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और अब पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की जीत के हीरो रहे इब्राहिम जादरान ने इस मुकाबले में 87 रनों की पारी खेली। उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान को इंटरनेशनल मंच पर जलील कर दिया।

जादरान ने पाकिस्तान को लताड़ा

पाकिस्तान के खिलाफ एक धमाकेदार जीते के बाद अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने कहा कि मैं सकारात्मक दिमाग और सकारात्मक इरादे के साथ वहां जाना चाहता था और मैंने ऐसा ही किया। गुरबाज और मैनें एक-दूसरे के साथ काफी क्रिकेट खेला है, विकेटों के बीच दौड़ते समय हमारे बीच काफी अच्छी तालमेल होती है क्योंकि हम अंडर-16 दिनों से एक साथ खेल रहे हैं। जिस तरह से गुरबाज ने मेरा समर्थन किया उससे मुझे मदद मिली और हमने गति अपने पक्ष में कर ली। मैं अपने और अपने देश के लिए बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। जादरान के इसके बाद कहा कि वे इस प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब को उन लोगों को समर्पित करना चाहते हैं जिन्हें पाकिस्तान से अफगानिस्तान वापस भेजा गया था।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के राज के बाद वहां रह रहे कई लोगों ने अफगानिस्तान छोड़ पाकिस्तान के पश्चिमी हिस्से में शरण ली थी, वहीं कई लोग काफी पहले से वहां रह रहे थे, लेकिन तालिबानी सरकार से पाकिस्तान के रिश्ते खराब होने के बाद उन्होंने उन शरणार्थियों को वहां से निकाल दिया। अफगानिस्तान पिछले दो सालों से आतंक के साए में जी रहा है। ऐसे में इब्राहिम जादरान का ऐसा करना पाकिस्तान के मुंह पर थप्पड़ से कम नहीं है।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 286 रन बना इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। अफगानिस्तान की जीत में उनके टॉप ऑर्डर का काफी अहम योगदान रहा। शुरुआती तीन बल्लेबाजों ने इस मैच में अर्धशतक जड़ा। अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब उन्होंने वनडे में पाकिस्तान को हराया।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts