नई दिल्ली: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर BCCI का बड़ा एक्शन, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने पर बीसीसीआई ने बड़ी सजा दी है. इन दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है.

नई दिल्ली: BCCI Central Contract List : बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों की नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें BCCI ने बड़ा एक्शन लेते हुए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से हटा दिया है. लगातार मिल रही चेतावनी के बावजूद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेला. अब दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. ए प्लस ग्रेड में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के अलावा रवींद्र जडेजा को भी शामिल किया गया है. इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई 7 करोड़ रुपये सलाना सैलरी देती है. ए और बी ग्रेड में 6-6 खिलाड़ियों की जगह मिली है, जबकि सी ग्रेड में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के रवैए से BCCI काफी नाराज था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ब्रेक लेने के बाद किशन को बीसीसीआई ने कितनी बार रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए चेतावनी दी थी, लेकिन किशन ने BCCI की बातों को अनदेखा करते हुए झारखंड की ओर से एक भी रणजी मैच नहीं खेले. BCCI ने साफ कर दिया था कि जो भी खिलाड़ी नेशनल टीम के साथ नहीं खेल रहे हैं उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलना होगा.

अय्यर और किशन पर मंडराए खतरे के बादल

श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन अय्यर का प्रदर्शन खराब रहा था. उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं जड़ पाए. इसके बाद बाकी के 3 टेस्ट मैच के लिए अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन फिर अय्यर ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने के लिए चोटिल होने का बहाना बनाया. लेकिन नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने अय्यर के झूठ की पोल खोल दी. एनसीए ने साफ कर दिया कि अय्यर मैच फिट हैं और उन्हें खेलने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है.

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद अब अय्यर और किशन का टीम इंडिया में भविष्य भी खतरे के घेरे में आ गया है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी चेतावनी दी है कि जो खिलाड़ी टेस्ट फॉर्मेट को गंभीरता से नहीं लेते हैं, उनकी टीम में कोई जगह नहीं है. बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों पर कार्रवाई करके ये मैसेज भी दे दिया है कि किसी भी कीमत पर घरेलू क्रिकेट को अनदेखा नहीं किया जा सकता है.

बीसीसीआई 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट

ग्रेड ए+ –रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रवीन्द्र जड़ेजा.

ग्रेड ए – आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुबमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड बी – सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल.

ग्रेड सी – रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार.

https://twitter.com/BCCI/status/1762816089862398354

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts