ब्लैकमेलिंग के आरोप में विदेशी युवक गिरफ्तार

फेसबुक पर नए लोगों से दोस्ती करना कई बार बहुत महंगा पड़ सकता है. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की एक युवती के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. जहां एक विदेशी नागरिक ने पहले युवती से दोस्ती की और फिर उसकी निजी जानकारी हासिल करने के बाद उसे ब्लैकमेल कर पैसा मांगने लगा. लेकिन युवती ने हौंसला दिखाया और उस शख्स सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

दरअसल, राजनांदगांव की एक लड़की की मुलाकात फेसबुक पर नाइजीरियन युवक चिमेजी स्टेनली से हुई. करीब चार माह में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. दोनों नियमित बातचीत करने लगे. इस दौरान चिमेजी स्टेनली ने युवती के बारे में काफी कुछ जानकारी हासिल कर ली. खासतौर पर उसकी निजी जिंदगी के बारे में उसने बहुत कुछ जान लिया.

एक दिन उस शख्स ने कोई बहाना बनाकर अपनी फेसबुक महिला मित्र से रुपयों की मांग की. पहली बार में युवती ने 45 हजार रुपये उसे दे दिए. दूसरी बार स्टेनली ने युवती से एक लाख रूपये की डिमांड की. युवती ने जब रुपये नहीं दिए तो उस नाइजीरियन नागिरक ने युवती की फेसबुक वॉल पर अश्लील फोटो और वीडियो पोस्ट कर दिए.

अपनी फेसबुक वॉल पर अश्लील वीडियो और फोटो देखकर लड़की घबरा गई. लेकिन उसने साहस दिखाया और पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई. दुर्ग रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने फ़ौरन एक टीम गठित कर दिल्ली भेज दी. इस टीम ने चिमेजी स्टेनली को वहां से गिरफ्तार कर लिया.

 आईजी दीपांशु काबरा के मुताबिक आरोपी नाइजीरिया के चुक्वुवुका का रहने वाला है. उसके पास से दो लैपटॉप, 9 मोबाइल और पासपोर्ट बरामद किए गए हैं. आईजी के मुताबिक मोबाइल और लैपटॉप से मिला डाटा काफी संदिग्ध है. पुलिस को शक है कि आरोपी ड्रग्स के कारोबार से भी जुड़ा हुआ है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts