भारत की दरियादिली को पाकिस्तान ने बताया ‘घोर राजनीति’

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत पर मानवीय मुद्दों को ‘‘राजनीतिक रंग देने’’ का गुरुवार (23 नवंबर) को आरोप लगाया और उसने कहा कि उसके चुनिंदा नागरिकों को मेडिकल वीजा जारी करना करुणा का भाव नहीं बल्कि घोर राजनीति का प्रतीक है. विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि चुनिंदा पाकिस्तानियों को मेडिकल वीजा देने की भारत की नीति ‘‘खेदजनक’’ है.

साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए फैजल ने कहा कि भारत लगातार मानवीय मुद्दों पर राजनीति कर रहा है जो अधिक निंदनीय है क्योंकि कई मरीज अपने खर्च पर लंबे समय से भारतीय डॉक्टरों से परामर्श ले रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के दिखावटीपन से किसी को मूर्ख नहीं बनाया जा सकता यह करुणा का भाव नहीं बल्कि घोर राजनीति है जिसके तहत राजनीतिक लाभ के लिए अपनी मर्जी से लोगों का चुनाव किया गया है.’’

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को भारत में लीवर का प्रतिरोपण कराने के लिए एक पाकिस्तानी महिला को वीजा देने के लिए कहा थाइसके कुछ दिनों बाद फैजल की यह टिप्पणी आई है.

बीमार महिला की बेटी सादिया ने उसकी मां को वीजा देने के लिए स्वराज से पिछले सप्ताह अनुरोध किया था जिसके बाद विदेश मंत्री ने वीजा जारी करने के लिए कहा था. स्वराज दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति के बावजूद मेडिकल आधार पर पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने के मामले में मानवीय रुख अपनाती रही हैं

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts