बगदाद: में फुटबाल स्टेडियम के पास जोरदार धमाका, 10 लोगों की मौत और 20 से अधिक घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक घायल हैं। फुटबाल खेलने के दौरान ही यह ब्लास्ट हुआ। मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं।

इराक की राजधानी बगदाद में फुटबाल स्टेडियम के पास धमाका हुआ है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक घायल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फुटबाल खेलने के दौरान ही यह ब्लास्ट हुआ। मृतकों और घायलों में फुटबाल खेल रहे लोग शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट स्टेडियम के पास खड़े गैस टैंकर में हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों की खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगे। साथ ही घटनास्थल के पास पार्क हुए कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। इराक के राष्ट्रपति अब्दुल लतीफ राशिद ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की बात भी कही है।

सोमालिया की राजधानी में 2 धमाके, कई की मौत
वहीं, सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में शनिवार को एक प्रमुख सरकारी कार्यालय के निकट भीड़ वाले स्थान पर हुए 2 धमाके हुए, जिसमें कई आम लोगों की मौत हो गई। सोमालिया राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने पुलिस प्रवक्ता सादिक डोदिशे के हवाले से कहा कि 2 कारों में लगाए गए बमों में धमाका हुआ है।

एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के एक पत्रकार ने घटनास्थल पर कई शव देखे और कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि धमाके में मारे गए लोग आम नागरिक थे और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दूसरा धमाका एक रेस्तरां के बाहर हुआ। एम्बुलेंस सेवा के निदेशक ने बताया कि कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके से कई शव लाए गए हैं

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts