Corona Virus: चीन के बाद भारत में भी फैल सकता है कोरोना का नया वैरिएंट, अगले 30 से 40 दिन मुश्किल भरे

नई दिल्ली:  Corona Virus : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस से मचे हाहाकार ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना वायरस की चपेट में भारत भी आ सकता है. इसे लेकर भारत सरकार ने एयरपोर्टों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की निगरानी बढ़ा दी है. सूत्रों के हवालों से खबर आ रही है कि जनवरी महीने में भारत में कोरोना का नया सब वैरिएंट BF.7 फैल सकता है. भारत के लिए अगले 30 से 40 दिन काफी मुश्किल भरे हैं.

 

कोविड का नया वैरिएंट BF.7 काफी खतरनाक बताया जा रहा है. इस वैरिएंट ने चीन में मौत का तांडव मचा रखा है. चीन में लगातार कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है, इसका असर दूसरे देशों में हो रहा है. ऐसा एक्सपर्टों का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट से भारत भी अछूता नहीं रहेगा. सूत्रों के अनुसार, BF.7 वैरिएंट को आइसोलेट कर लिया गया है. उस पर वैक्सीन और दवाइयों का क्या असर होगा? इस पर मंत्रालय की तरफ से मैपिंग किया जा रहा है

भारत के एयरपोर्ट्स पर पिछले 2 से 3 दिनों में 6000 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इस टेस्ट में 38 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं, इसलिए कहा जा रहा है कि कोरोना का नया सब वैरिएंट BF.7 भारत में भी हिट कर सकता है. अगले 30 से 40 दिनों में भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है. हालांकि, देश में मृत्यु दर में कमी रहेगी, लेकिन नया सब वैरिएंट हिट जरूर करेगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts