CWG 2022: तेजस्विन शंकर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, हाई जंप में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स के 6वें दिन तेजस्विन शंकर ने भारत को पुरूओं की उंची कुद में स्पर्धा में कांस्य पदक दिलाया है.

नई दिल्ली:  CWG 2022: बर्मिंघम (Birmingham) में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स ( Commonwealth Games 2022) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स के 6वें दिन तेजस्विन शंकर ने (Tejaswin Shankar) भारत को पुरूओं की उंची कुद (High Jump) स्पर्धा में कांस्य पदक (Bronze Medal) दिलाया है. यह कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहली बार है जब भारत को उंची कुद में स्पर्धा में कोई मेडल मिला है. भारतीय खिलाड़ी तेजस्विन शंकर ने 2.22 मीटर उंची छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर रहे और ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया. 23 वर्षीय तेजस्विन शंकर को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल में आखिरी समय में शामिल किया गया था.

वहीं भारतीय खिलाड़ी तेजस्विन शंकर ने 2.22 मीटर उंची छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर रहे और ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया. न्यूजीलैंड (New Zealand) के हमिश केर पहले नंबर पर रहे. उन्होंने 2.25 मीटर की कूद लगाकर गोल्ड मेडल को अपना नाम किया.

वहीं भारतीय स्क्वैश स्टार सौरव घोषाल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष सिंगल में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया.  उन्होंने प्लेऑफ मैच में बुधवार को यहां जेम्स विलस्ट्रॉप को 3-0 से मात दी.  यह कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पुरुष या महिला दोनों वर्ग में भारत का पहला सिंगल स्क्वैश पदक था.

https://twitter.com/Media_SAI/status/1554925529375027200/photo/1

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment