चक्रवाती तूफान यास: मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर आज रात 8:30 तक फ्लाइट्स सस्पेंड, वन विभाग भी चौकन्ना

चक्रवात से बचने के लिए बंगाल वन विभाग ने 16 टीमों को अलर्ट मोड पर रखा है ताकि किसी भी स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) को लेकर मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कोलकाता एयरपोर्ट (kolkata Airport) पर फ्लाइट्स के आने जानें पर रोक लगा दी गई है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Netaji Subhas Chandra Bose International Airport ) पर साइक्लोन यास की वजह से बुधवार रात पौने आठ बजे तक फ्लाइट्स पूरी तरह से सस्पेंड रहेंगी. साइसक्लोन का ज्यादा असर ट्रेनों पर न पड़े इसे ध्यान में रखकर रेलवे ने भी ट्रेनों के पहियों को जंजीरों से बांध दिया है.

फ्लाइट्स को संस्पेंड करने के निर्णय की जानकारी कोलकाता एयरपोर्ट ने ट्वीटर के माध्यम से दी. अपने ऑफिशियली ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए एयरपोर्ट ने कहा कि चक्रवात यास को लेकर भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर 26 मई सुबह 8:30 से शाम 7:45 तक सभी फ्लाइट्स सेवाएं बंद रहेंगी. दूसरी तरफ इंडिगो एयरलाइंस ने भी चक्रवात की वजह से फ्लाइट्स सेवाएं प्रभावित रहने के संबंध में ट्वीट करके जानकारी दी.

बचाव कार्य के लिए 16 टीमें तैयार

मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोन यास पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में ज्यादा असर दिखा सकता है. तूफान की वजह से दोनों ही राज्यों में तेज गति से हवाएं चलेंगी और भारी बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग ने बाताय कि तूफान के कारण समुद्र में हाई टाइड भी आएगा. चक्रवात से बचने के लिए बंगाल वन विभाग ने 16 टीमों को अलर्ट मोड पर रखा है ताकि किसी भी स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

तूफान का राज्य में ज्यादा असर न हो और इससे ज्यादा नुकसान न हो इसके लिए राज्य सरकार ने मजबूत तैयारी रखी है. वहीं दूसरी तरफ तूफान का असर पटरियों पर खड़ी ट्रेनों पर न पड़े इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों के पहियों को जंजीरों से बांध दिया है ताकि किसी भी घटना से बचा जा सके.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts