डेविड वॉर्नर की राय: लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी

डेविड वॉर्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी.

 

नई दिल्ली: जहां, दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के कारण गेंद पर थूक लगाने के विकल्प पर चर्चा कर रहे हैं. और आईसीसी भी इसको लेकर नया नियम  लाने की तैयारी कर रही है, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर की राय एकदम इसके उलट है. डेविड वॉर्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी. उन्हें लगता है कि यह साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से कम या ज्यादा जोखिम भरा नहीं है. ऐसी अटकलें हैं कि संक्रमण के जोखिम से बचने के लिये गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल को रोक दिया जाएगा.

वॉर्नर ने ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू’ से कहा, ‘‘आप ड्रेसिंग रूम साझा कर रहे हों और इसके अलावा भी आप सब चीजें साझा करते हो तो मुझे नहीं लगता कि इसे बदलने की जरूरत क्यों है.’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सब सैकड़ों वर्षों से चल रहा है, मुझे याद नहीं कि ऐसा करने से कोई बीमार हुआ हो. अगर आपको संक्रमित होना है तो मुझे नहीं लगता कि जरूरी नहीं कि यह सिर्फ इसी से हों.

वॉर्नर ने कहा, ‘‘मैं हालांकि इसे लेकर ज्यादा सुनिश्चित भी नहीं हूं लेकिन यह टिप्पणी करना मेरा काम नहीं है कि गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं. यह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) और संचालन संस्थाओं का काम है कि वे फैसला करें.’

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts