दिल्ली चुनाव: AAP की मुश्किलें बढ़ी , और एक नेता ने पार्टी का साथ छोड़ा

नई दिल्ली: 8 फरवरी को दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं कई नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी हो गया है. आम आदमी की बात करें तो पार्टी ने कुछ नेताओं को बाहर किया तो कुछ नेता अपने आप ही पार्टी से अलग हो गए. इसके अलावा जो नेता पार्टी से अलग हुए उनमें प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव और कुमार विश्वास जैसे बड़े नाम शामिल हैं. अब आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

 

आम आदमी पार्टी से अलग हुए नेताओं की लिस्ट में अब आदर्श शास्त्री का नाम भी शामिल हो गया है. बता दें कि पार्टी की तरफ से आदर्श शास्त्री को द्वारका सीट से टिकट मिला था, लेकिन वह कांग्रेस के साथ चले गए. ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी नेता ने आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ा हो. इससे पहले आशुतोष, आनंद कुमार, अजीत झा, कपिल मिश्रा, आशीष खेतान और शाजिया इल्मी सहित कई नेता आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं.चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को मिला ये झटका पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है. बता दें पार्टी 26 नवंबर 2012 को अस्तित्व में आई. जितने साल पार्टी को अस्तित्व में नहीं हुए हैं उससे कई ज्यादा नेताओं ने पार्टी को अलविदा कर दिया है. जिन नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहा उनमें से कुछ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का रवैया पार्टी के लिए ठीक नहीं है इसलिए वह पार्टी को छोड़ रहे हैं.

चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को मिला ये झटका पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है. बता दें पार्टी 26 नवंबर 2012 को अस्तित्व में आई. जितने साल पार्टी को अस्तित्व में नहीं हुए हैं उससे कई ज्यादा नेताओं ने पार्टी को अलविदा कर दिया है. जिन नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहा उनमें से कुछ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का रवैया पार्टी के लिए ठीक नहीं है इसलिए वह पार्टी को छोड़ रहे हैं.

 

वहीं आम आदमी पार्टी को कई नेताओं का रवैया पसंद नहीं था इसलिए पार्टी ने कुछ नेताओं को अपने से अलग कर लिया. इनमें योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार और अजीत झा का नाम शामिल है. योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. बता दें कि कपिल मिश्रा और शाजिया इल्मी भी अब बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. वहीं संजय सिंह , सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा भेजे जाने कारण कुमार विश्वास ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था. अलका लांबा कांग्रेस छोड़कर जरूर आम आदमी पार्टी से जुड़ी थीं लेकिन उन्होंने भी वापस कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts