ENG vs IND 4th Test Day 2: भारत (191) दूसरी पारी में 43/0, इंग्लैंड (290) से अभी भी है 56 रन पीछे

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा और केएल राहुल ने इंग्लैंड को विकेट नहीं दिया। भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए।

लंदन। ओली पोप और क्रिस वोक्स की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुरूआती झटकों से उबरकर 290 रन बनाते हुए भारत पर 99 रन की अहम बढत ले ली। मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में भारतीय तेज गेंदबाज बल्लेबाजी के लिये मददगार होती जा रही पिच पर लय कायम नही रख सके। पोप ने 81 और गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी के जौहर दिखाने वाले क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाये। एक समय इंग्लैंड ने पांच विकेट 62 रन पर गंवा दिये थे लेकिन उसके बाद पोप ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाये थे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिये थे और अब वह 56 रन पीछे है।केएल राहुल 22 और रोहित शर्मा 20 रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित को छह रन के स्कोर में जीवनदान मिला जब रोरी बर्न्स दूसरी स्लिप में उनका कैच नहीं लपक सके।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में पोप को चाय के बाद शारदुल ठाकुर ने 81 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। उन्होंने 159 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाये और महत्वपूर्ण साझेदारियां की। वोक्स ने निचले क्रम पर 60 गेंद में 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी बढत लेने में मदद की।उनके रन आउट होने से इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। इससे पहले दूसरे सत्र का पहला विकेट मोहम्मद सिराज को मिला जिन्होंने जॉनी बेयरस्टॉ (37) को लंच के बाद पांचवें ओवर में आउट किया। इसके साथ ही पोप और बेयरस्टॉ के बीच 89 रन की साझेदारी का भी अंत हो गया।

पोप ने इसके बाद मोईन अली (35) के साथ 71 रन की साझेदारी की। क्रीज पर जम चुके मोईन ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। स्लॉग स्वीप लगाने के चक्कर में वह कवर में कैच थमा बैठे। जसप्रीत बुमराह इससे पहले मोईन को पगबाधा आउट कर सकते थे लेकिन भारत ने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू नहीं लिया। सुबह उमेश यादव ने पहले घंटे में दो विकेट चटकाये लेकिन उसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ और ओली पोप ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी करके लंच तक इंग्लैंड को पांच विकेट पर 139 रन तक पहुंचाया।

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया था।इंग्लैंड ने 25 ओवर के पहले सत्र में 86 रन बनाये। बेयरस्टॉ और पोप 109 गेंद में 77 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं। पिछले नौ महीने में पहला टेस्ट खेल रहे उमेश ने पहले स्पैल में प्रभावित किया। इससे पहले गुरूवार को उन्होंने फॉर्म में चल रहे जो रूट को सस्ते में आउट किया था। उमेश ने रात के नाबाद बल्लेबाज क्रेग ओवर्टन के रूप में अपना 150वां टेस्ट विकेट लिया।

ओवर्टन स्लिप में विराट कोहली को कैच देकर लौटे। डेविड मलान 67 गेंद में 31 रन बनाकर उमेश का शिकार हुए जिनका शानदार कैच दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा ने डाइव लगाकर लपका। उस समय इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 62 रन था। इंग्लैंड की टीम पहले घंटे में फेंके गए 12 ओवर में 25 रन ही बना सकी।

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद हालांकि मेजबान बल्लेबाजों ने हाथ खोलने शुरू किये और शारदुल ठाकुर को पोप ने लगातार तीन चौके लगाये। अगले ओवर में बेयरस्टॉ ने मोहम्मद सिराज को तीन चौके जड़े। उमेश को भी दूसरे स्पैल में बेयरस्टॉ ने तीन चौके लगाये।

https://twitter.com/BCCI/status/1433848798594228227

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment