यूरोपियन यूनियन: अमेरिका WHO से संबंध तोड़ने के फैसले पर दोबारा विचार करे

यूरोपियन यूनियन (European Union) ने अमेरिका (America) से आग्रह किया है कि वो WHO से अपने रिश्ते खत्म करने के फैसले पर दोबारा से विचार करे.

यूरोपियन यूनियन (European Union) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) से अपने रिश्ते खत्म करने के अमेरिकी (America) फैसले पर दोबारा से विचार करने का आग्रह किया है. यूरोपियन यूनियन की तरफ से इस बारे में बयान जारी किया गया है.

पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से सारे संबंध खत्म करने का ऐलान किया था. ट्रंप लंबे वक्त से कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन पर हमले करते रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि WHO इस मसले पर चीन केंद्रित नीतियां बना रहा है. इसके बाद उन्होंने पिछले दिनों WHO से सारे संबंध खत्म करने की घोषणा की थी.

अब यूरोपियन यूनियन की तरफ से कहा है कि अमेरिका अपने फैसले पर पुनर्विचार करे. इस बारे में यूरोपियन कमीशन के प्रेसीडेंट उर्सुला वोन डेर लेयन और चीफ फॉरेन एनवॉय जोसेप बोरेल ने जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है.

यूरोपियन यूनियन ने कहा- कोरोना से सभी को मिलकर लड़ना होगा

अपने बयान में इन्होंने कहा है कि इस वक्त दुनिया जिस तरह से कोरोना से लड़ रही है, उसमें सभी देशों के प्रयास और कई दिशाओं से कोशिशों के बाद ही ये जंग जीती जा सकती है. इन्होंने अपने बयान में कहा है कि वो अमेरिका से आग्रह करते हैं कि वो अपने फैसले पर फिर से विचार करे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि अमेरिका WHO से अपने सारे संबंध तोड़ने जा रहा है. हालांकि इस बारे में पता नहीं चल पाया कि अमेरिका किस तरह से विश्व स्वास्थ्य संगठन से अलग होगा और इसमें कितना वक्त लगेगा. अमेरिका उस ट्रीटी से कैसे पीछे हटेगा, जिस पर हस्ताक्षर करने की वजह से वो संगठन से जुड़ा. ये संगठन यूनाइटेड नेशंस से भी जुड़ा है.

ट्रंप ने कहा था कि हमने उन्हें अपने कार्यकलाप में सुधार लाने को कहा था लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO को दिए जाने वाले अमेरिकी फंड को रोकने का ऐलान किया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts