National Film Awards 2023: इन सितारों ने जीता नेशनल अवार्ड, सारे विनर्स साथ आए नजर

मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह सितारों से भरे इवेंट से कम नहीं था.

New Delhi:  National Film Awards 2023: मंगलवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित 69वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह सितारों से भरे इवेंट से कम नहीं था. इस मौके पर बेस्ट एक्टर का पुरस्कार पाने वाले अल्लू अर्जुन, बेस्ट एक्ट्रेस की अवार्ड विनर आलिया भट्ट और कृति सनोन, साथ ही बेस्ट फीचर फिल्म के निर्देशक आर माधवन और अनुभवी अभिनेता वहीदा रहमान सहित कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं. बता दें कि, दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान को भी दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा पुरस्कार देने और कार्यक्रम के खत्म होने के तुरंत बाद, सभी स्टार्स ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने साथ में तस्वीरें खींचकर और सेल्फी खींचकर अपने लिए लाइफटाइम मेमोरी क्रिएट की. साथ ही अब यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही हैं.

जहां एक तस्वीर में अल्लू अर्जुन और कृति सेनन को पॉपुलर पुष्पा पोज़ की नकल करते हुए सेल्फी लेते हुए दिखाया गया, वहीं दूसरी तस्वीर में आलिया भट्ट के साथ रणबीर कपूर को दिखाया गया. आलिया और रणबीर को अल्लू अर्जुन से मिलते हुए भी एक वीडियो में देखा गया. पुष्पा की रिलीज के बाद से रणबीर अल्लू अर्जुन के काम के फैन रहे हैं.

निर्देशक एसएस राजामौली, जिनकी आरआरआर ने कई नेशनल अवार्ड जीते, अभिनेता पंकज त्रिपाठी, जिन्होंने बेस्ट सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता, अभिनेता-निर्देशक रक्षित शेट्टी, जिनकी 777 चार्ली ने कन्नड़ में बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता, भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

नेशनल फिल्म अवार्ड के रेड कार्पेट पर कृति सेनन ने कहा, ”अपने करियर के पहले दशक के अंदर नेशनल अवार्ड जीतना बहुत बड़ी बात है. मैं सच में भाग्यशाली और धन्य हूं कि मुझे मिमी जैसा अवसर मिला. कभी-कभी आपको इतना लेयर्ड किरदार आसानी से नहीं मिल पाता. मैं असल में धन्य और भाग्यशाली हूं कि मेरे निर्देशक और निर्माता को लगा कि मैं यह कर सकती हूं. आज बहुत एक्साइटेड महसूस कर रही हूं. मैं निश्चित रूप से जानती थी कि मिमी एक स्पेशल फिल्म बनने जा रही है. मैं इसे लेकर बहुत जुनूनी था. जब हम मिमी फिल्म कर रहे थे, तो लक्ष्मण उतेकर मुझसे कहते थे, ‘तुम इसके लिए नेशनल अवार्ड जीतोगी.’

इस अवसर पर बोलते हुए, राजामौली ने कहा, “मैं एक फिल्म मेकर हूं जो दर्शकों के लिए फिल्में बनाता है और यही मेरा पहला उद्देश्य है. पुरस्कार एक बोनस की तरह होते हैं लेकिन जब आपको अपनी फिल्म के लिए 6 राष्ट्रीय पुरस्कार मिलते हैं, तो हमें बहुत खुशी होती है.”

अभिनेता आर माधवन ने कहा, ”यह कहना मेरे साथ अन्याय होगा कि यह मेरी फिल्म है. यह श्री नांबी नारायणन के बारे में एक फिल्म है और इसे रॉकेट्री की टीम ने बनाया है. इसलिए, मुझे बहुत खुशी हो रही है कि हमें हमारे प्रयासों के लिए पहचाना जा रहा है. सबसे बड़ी ख़ुशी नंबी नारायणन सर को मिल रही पहचान है. वह एक घरेलू नाम बन रहा है और यह कला की शक्ति है और इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं.”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts