ND vs AUS: एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, 8 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट को अपने नाम दर्ज कर दिया है। एडिलेड में टीम इंडिया को शर्मनाक हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने  एडिलेड में पिंक बॉल से खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर आसनी से 90 रन के आसन से लक्ष्य को हांसिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 93 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ- 1  और जो बर्न्स- 51 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया के लिए यह हालिया समय की सबसे करारी हार है।

दूसरी पारी में टीम इंडिया के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 90 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे ऑस्ट्रेलिया की ने बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज का आगाज जीत से किया है। इस तरह चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इसके बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी। आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए महज 90 रन का लक्ष्य मिला। मेजबान टीम के जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए।

टीम इंडिया का 36 रन टेस्ट की एक पारी में अब तक का सबसे कम स्कोर है।  इससे पहले भारतीय टीम ने 46 साल पहले सबसे कम स्कोर 42 रन बनाया था। यह इंग्लैंड के खिलाफ लॉ‌र्ड्स में 1974 में बनाया था। टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकाड़ा पार नहीं कर पाया। अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए। जबकि विहारी 8 रन बनाने में कामयाब रहे। पुजारा, रहाणे और अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने सिर्फ 8 रन देकर कर 5 विकेट लिए, जबकि कमिंस 21 रन देकर चार विकेट लेने में कामयाब रहे।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने की बात करें तो यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है। 1955 में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 26 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका का नंबर आता है जो टेस्ट क्रिकेट में 30, 35, 36 रनों का ऑलआउट हो चुकी है।

https://twitter.com/ICC/status/1340205396871548928

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts