नई दिल्ली: नवाब मालिक केस में सुनवाई जारी, ED ने 14 दिनों की कस्टडी की मांग की

प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (  NCP leader Nawab Malik ) से कथित संदिग्ध भूमि सौदे के एक मामले में करीब 8 घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (  NCP leader Nawab Malik ) से कथित संदिग्ध भूमि सौदे के एक मामले में करीब 8 घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद उनको ईडी कोर्ट में पेश किया गया है. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी कोर्ट सुनवाई कर रही है. ED की तरफ़ से जिरह एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह कर रहे है. नवाब मलिक के किए सीनियर एडवोकेट अमित देसाई जिरह कर रहे है। मलिक ने कोर्ट को बताया की किस तरह उसे घर से उठाया गया और कुछ दस्तावेज पर दस्तक कराए गए.

ASG – मुनीरा और उनकी बहन ने संपत्ति में अपने अधिकार बेचने का कोई अधिकार नहीं दिया था. सरदार खान किराया वसूलने वाले के भाई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स से उन्हें पता चला कि संपत्ति बेच दी गई है.  मुनीरा ने ईडी को बताया कि उन्हें संपत्ति के लिए कोई दाम नहीं मिला है. यह दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है कि संपत्ति के वास्तविक मालिकों को एक रुपये का भुगतान किया गया था. सलीम पटेल ने अवैध रूप से संपत्ति बेची. हसीना पारकर के सहयोगी सलीम पटेल को अतिक्रमण हटाने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी दी गई थी और नाकी जमीन बेचने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी दी गई थी। एक अन्य सरदार खान, 1993 का विस्फोट, दोषी भी शामिल था. मुनीरा और मरियम को पता चला कि संपत्ति नवाब मलिक को उनकी एक कंपनी के माध्यम से बेची गई थी। हसीना पार्कर ने बाद में 55 लाख की पर्याप्त राशि के लिए संपत्ति के अधिकार नवाब मलिक को transfer कर दिए. ये मामला पीएमएलए का है ये साबित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं.

इस दौरान नवाब मलिक की बहन सईदा खान PMLA कोर्ट पहुंच गई हैं. कोर्ट रूम नम्बर 54 में  नवाब मलिक केस की सुनवाई चल रही है.  नवाब मलिक का बेटा बेटी और भाई सब ED दफ्तर के बाहर पार्टी ऑफिस में ही औऱ कोर्ट के अगल बगल में है. नवाब मालिक के भाई कप्तान मालिक ने कहा जिस तरह से उनकी गिरफ्तारी हुई है वो दुखी हैं. उन्होंने कहा कि नवाब मलिक को सुबह सबेरे आकर घर से ED लेकर गई. जबकि उनको कोई सम्मन तक नही दिया गया. अब वह कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.  वहीं, कैबिनेट मंत्री अस्लम शेख का कहना है कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी बदले की राजनीति की तहत की गई है। उनके घर से उन्हें उठाना और फिर गिरफ्तार करना जहा बीजेपी शासित सरकारें नही है वहा यह सब किया जा रहा है. महाविकास् आघाडी सरकार इसका धिक्कार करती है हम सब उनके साथ है,हम चर्चा करेंगे आगे क्या कदम उठाने हैं…

NCP वरिष्ठ नेताओं  की शरद पवार के मुंबई स्थित “सिल्वर ओक” निवास स्थान पर होगी बैठक.. मंत्री नवाब मालिक को ED द्वारा अरेस्ट करने को लेकर होगी चर्चा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts