China ही नहीं ये देश भी कोविड संक्रमण और कोरोना मौतों में देख रहे तेजी

न्यूयॉर्क:  चीन समेत दुनिया के कई अन्य देशों में कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ऐसे देशों की एक लिस्ट तैयार की है, जो कोविड संक्रमण (Corona Virus) और कोरोना मोतों के मामले में पेशानी पर बल डालने का काम कर रहे हैं. डब्ल्यूएचओ के अनुसार साप्ताहिक स्तर पर सबसे अधिक नए मामले जापान (1,046,650 संक्रमण), कोरिया गणराज्य (459,811 केस), अमेरिका (445,424 संक्रमण), फ्रांस (341,136 संक्रमण) और ब्राजील (337,810 संक्रमण) में दर्ज किए गए हैं.

सबसे अधिक मौतें जापान में
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि साप्ताहिक स्तर पर सबसे अधिक मौतें अमेरिका (2,658), जापान (1,617), ब्राजील (1,133), फ्रांस (686) और इटली (519) से दर्ज की गई हैं. यही नहीं, नए आंकड़ों के अनुसार 12 से 18 दिसंबर के सप्ताह के दौरान वैश्विक स्तर पर दर्ज किए गए नए साप्ताहिक मामलों की संख्या पिछले सप्ताह के समान ही +3 प्रतिशत थी. यानी इस समयावधि में 3.7 मिलियन से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि नई साप्ताहिक मौतों की संख्या भी पिछले सप्ताह की तुलना में 6 फीसदी कम रहीं. इस दौरान 10,400 से अधिक नई मौतें दर्ज की गईं.

पाकिस्तान पर मंडरा रहा है नई लहर का खतरा
पाकिस्तान के द न्यूज के मुताबिक चीन में कोरोनो वायरस प्रतिबंधों में ढील के बाद नया वैरिएंट पाकिस्तान में प्रवेश कर सकता है. तीन साल पहले कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से देश ने बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए अपने नियमों में छूट दे दी है. हालांकि एनसीओसी के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान नए वैरिएंट को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि देश ने अतीत में कोविड वैरिएंट से निपटा है. कोविड-19 वैक्सीन के कारण कम जोखिम है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 90 प्रतिशत पात्र आबादी को वैक्सीन की डोज मिल चुकी है. अधिकारियों ने यह भी कहा कि लगभग 95 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक डोज मिली है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts