यूक्रेन के पड़ोसियों पोलैंड-लातविया पर हमला नहीं करेगा रूस, पुतिन ने किया दावा

वहीं नाटो सदस्य पोलैंड में रूसी सेना भेजने के सवाल पर पुतिन ने उत्तर दिया कि केवल एक मामले में, अगर पोलैंड रूस पर हमला करता है. क्योंकि हमें पोलैंड, लातविया या कहीं और में कोई दिलचस्पी नहीं है. हम ऐसा क्यों करेंगे?

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को एक साक्षात्कार में कहा कि रूस अपने हितों के लिए लड़ेगा लेकिन उसे पोलैंड और लातविया जैसे अन्य देशों में अपने युद्ध का विस्तार करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. वहीं नाटो सदस्य पोलैंड में रूसी सेना भेजने के सवाल पर पुतिन ने उत्तर दिया कि केवल एक मामले में, अगर पोलैंड रूस पर हमला करता है. क्योंकि हमें पोलैंड, लातविया या कहीं और में कोई दिलचस्पी नहीं है. हम ऐसा क्यों करेंगे?

वहीं ट्रम्प ने यूक्रेन में युद्ध को कम करने का आह्वान किया है, जिसमें बाइडेन प्रशासन ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की सरकार का पुरजोर समर्थन किया है, और अब तक भेजी गई अरबों डॉलर की सहायता के बारे में शिकायत की है.

यूक्रेन के सेना प्रमुख बदले

वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शुक्रवार को यूक्रेन के सेना प्रमुख को बदल दिया है.सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में जेलेंस्की ने कहा कि किसी नए व्यक्ति का सेना का नेतृत्व करने का समय आ गया है. साथ ही उन्होंने सेना प्रमुख वलेरी को उनकी दो साल की सेवा के लिए धन्यवाद दिया. जेलेंस्की ने कहा कि अब सेना के नेतृत्व में बदलाव का समय आ गया है.

पश्चिमी सहयोगियों को चौंकाया

जेलेंस्की ने सेना का नेतृत्व करने के लिए यूक्रेन की जमीनी सेना के कमांडर जनरल ऑलेक्जेंडर सिर्स्की को नियुक्त किया है.रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने हाल में संकेत दिया था कि वह देश के सैन्य नेतृत्व को बदलने पर विचार कर रहे हैं.सेना के शीर्ष स्तर पर बदलाव संबंधी उनके बयान ने देश की जनता और यूक्रेन के पश्चिमी सहयोगियों को चौंका दिया था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts