मुंबई में दो और महिलाएं कोरोना पॉजिटिव

उल्लास नगर में 49 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. संक्रमित महिला दुबई की यात्रा करके लौटी थी.

कोरोना वायरस ने दुनिया के डेढ़ सौ से ज्यादा देशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. भारत, पाकिस्तान, चीन, इटली और अमेरिका में ये खतरनाक वायरस कोहराम मचा रहा है. भारत में अबतक 166 और दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. उल्लास नगर में 49 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. संक्रमित महिला दुबई की यात्रा करके लौटी थी. इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस के कुल 47 मामले हो गए. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र यह फैसला लिया है कि कार्यालयों में काम जारी रहेगा. इसके अलावा, रेल, बसों और मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की 50% यात्री क्षमता को संचालित करने का प्रयास करने का सुझाव दिया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि शहर में दुकान के घंटे इस तरह से तय किए जाएंगे कि दुकानें सुबह में खुलेंगी और दोपहर में बंद हो जाएंगी. घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर्याप्त और सुचारू है.

नागपुर में पान की दुकान तक बंद
वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर नागपुर में सभी रेस्तरां, शराबखाने, शराब की दुकानें और यहां तक की पान की दुकान भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे. जिला कलेक्टर रवींद्र ठाकरे ने बुधवार को कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिये सामाजिक मेलजोल से दूरी सुनिश्चित करने के मकसद से यह आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि यह आदेश बुधवार शाम पांच बजे से लागू हो जाएगा.

देश में कुल संक्रमितों की संख्या 172 हो गई है, कोरोना वायरस की वजह से भारतीय रेलवे ने गुरुवार को 169 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. उधर छत्तीसगढ़ में 23 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. उसकी ट्रैवल हिस्ट्री यूके से है. उसे रायपुर के AIIMS में क्वैरंटाइन में रखा गया है.

आईडिया टीवी न्यूज़:- “सवांद’ पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें हमें यूट्यूब,फेसबुक,इंस्टाग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts