जोड़ो के दर्द के लिए रामबाण उपाय क्या है?

जोड़ों के दर्द का रामबाण इलाज है ये हरा भरा पेड़, भारत में पाया जाता है सबसे ज्यादा

सर्दियों का मौसम आने वाला है और सर्दियों के मौसम में ज्यादातर लोग अपनी जोड़ों के दर्द से परेशान रहते है। डॉक्टरों के मुताबिक तापमान में उतार-चढ़ाव होने की वजह से जोड़ों के आसपास की नसों में सूजन आ जाती है। जिससे दर्द बढ़ता चला जाता है। अगर आप भी जोड़ों के दर्द से परेशान रहते हैं तो इस जादुई नुस्खे के बारे में हम जान लीजिए। जो आपको जोड़ों के दर्द से निजात दिलाने में फायदा पहुंचाएगा।

यह समस्या एक उम्र के बाद जोड़ों में लुब्रिकेशन और कैल्शियम की कमी के कारण होती है। लेकिन आजकल के खराब लाइफस्टाइल और लंबे समय तक बैठकर काम करने के कारण यह समस्या कम उम्र की महिलाओं को भी ज्यादातर परेशान करने लगी है।

बबूल को भारत में कीकर के नाम से भी जाना जाता है। इसकी मुलायम टहनियों को घर में दातुन बनाकर अगर प्रयोग किया जाए तो बबूल को महिलाएं दांतों के लिए अच्छा मानती हैं। बबूल से ना केवल दांत हेअल्थी रहते हैं बल्कि कई तरह की बीमारियों में भी यह फायदेमंद होती है।

बबूल के पेड़ की कली को उसे अच्छी तरीके से सुखा लें। सूखने के बाद उसका पाउडर बना लें फिर उस उतनी ही मात्रा में मेथी दाने का पाउडर बना लें अब दोनों चीजों को आपस में अच्छी तरीके से मिला लें। इस पाउडर को सुबह शाम एक चम्मच गुनगुने पानी में खाएं 2 से 3 महीने लगातार लेने के बाद आपका जोड़ों का दर्द बिल्कुल दूर हो जाएगा। आपको बता दें कि इसका किसी भी तरीके का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। लेकिन कब्ज के दौरान इस नहीं खाना चाहिए

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts