WTC Final: बैकफुट पर भारत, आधी टीम लौटी पवेलियन, दूसरे दिन स्कोर 151/5

फाइनल मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. शुभमन गिल 13(15)के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा. इसके बाद ही रोहित शर्मा 15(26) बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए. दोनों ही सलामी बल्लेबाज 30 के स्कोर पर ही आउट हो गए.

नई दिल्ली:  WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से पिछड़ गई है. जहां, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बना दिए. वहीं भारतीय टीम ने दूसरे दिन के खत्म होने तक 151-5 का स्कोर बनाया है और अभी भी टीम इंडिया 318 रनों से पीछे है. अब यदि भारत को इस मैच में वापसी करनी है, तो तीसरे दिन की शुरुआत में विकेट बचाकर खेलना होगा.

भारत का स्कोर 151-5

फाइनल मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. रोहित शर्मा 15(26)के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा. इसके बाद ही शुभमन गिल13(15)बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए. दोनों ही सलामी बल्लेबाज 30 के स्कोर पर ही आउट हो गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी, मगर पुजारा 14(25) पर ग्रीन को विकेट दे बैठे, फिर विराट भी 14 के स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार हुए. इस तरह भारत ने 71 के स्कोर पर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए.

इसके बाद रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे के बीच 100 गेंदों पर 71 रनों की पार्टनरशिप हुई. मगर, तभी नाथन लायन ने 48(51) के स्कोर पर खेल रहे जडेजा को चलता कर दिया.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 151/5 का रहा. क्रीज पर रवींद्र जडेजा 29(71) और श्रीकर भरत 5(14) के स्कोर पर नाबाद हैं. अब यहां से उम्मीद रहेगी की तीसरे दिन दोनों बल्लेबाज अपना विकेट संभालकर खेलें और टीम को बड़े स्कोर की ओर लेकर जाएं. ऑस्ट्रेलिया के लिएमिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड, कैमरॉन ग्रीन, नाथन लायन ने 1-1 विकेट चटकाए.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 469 रनों का स्कोर लगाया. कंगारू पारी के दौरान स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड के बीच सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई और दोनों ने 285 रन जोड़े. स्मिथ 121(268) रन बनाकर आउट हुए, वहीं हेड 163(174) रन की तेज पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती विकेट गिरने के बाद वापसी की और भारतीय गेंदबाजों को एक-एक विकेट के लिए तरसा दिया. बताते चलें, भारत की ओर से पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए. वहीं शार्दुल ठाकुर – मोहम्मद शमी ने 2-2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट अपने खाते में दर्ज किया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts