अलविदा कहने की तैयारी में है टीम इंडिया का ‘युवराज’

नई दिल्ली: हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया. बढ़ती उम्र के साथ मौजूदा समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में फिटनेस को ध्यान में रखते हुए नेहरा ने यह फैसला लिया, लेकिन नेहरा के अलावा टीम में और भी कई ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

उन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह का है. युवराज सिंह ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी ना खेलकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस ट्रेनिंग करने का फैसला किया है. रणजी ट्रॉफी को बीच में छोड़कर जाने पर बीसीसीआई के अधिकारियों ने नाराजगी भी जताई है.

बीसीसीआई के अधिकारियों की नाराजगी के बावजूद युवराज का यह फैसला कहीं इस बात का संकेत तो नहीं कि वे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं.

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिनमें से एक मैच युवराज सिंह के होम ग्राउंड मोहाली में भी खेला जाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि युवराज अपने होम ग्राउंड पर अपने क्रिकेट करियर का अंत कर सकते हैं.

ऐसे कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं, क्योंकि वे लगातार टीम में अपनी जगह बनाने में असफल रहे हैं. खराब फॉर्म और लगातार गिरती फिटने के चलते युवराज काफी समय से टीम इंडिया में जगह बनाने में असफल रहे हैं. एनसीए की आयोजित यो-यो फिटनेस टेस्ट में भी युवी कई बार फेल चुके हैं. ऐसे में वो चाहेंगे कि नेहरा की तरह उन्हें भी अपने होम ग्राउंड पर फेयरवेल मैच खेलने का मौका मिले.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts