वेस्टइंडीज के लिए बुरी खबर, टी-20 सीरीज से हटे आंद्रे रसेल

India vs West Indies, 1st T20: 32 साल के जेसन मोहम्मद वेस्टइंडीज के लिए दोनों सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तानी कर चुके हैं। वह एक साल के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

India Tour of West Indies 2019, 1st T-20, INDvsWI: भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज ने आंद्रे रसेल के स्थान पर जेसन मोहम्मद को टीम में जगह दी है। मोहम्मद ने विंडीज के लिए नौ टी-20 मैच खेले हैं और वनडे तथा टी-20 में टीम की कप्तानी भी की है। सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका में खेले जाने हैं। विंडीज की अंतरिम चयन समिति ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था और उसमें रसेल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त के साथ टीम में जगह दी थी।

आंद्रे रसेल को कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में कुछ परेशानी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने चयन समिति को सूचित किया। टीम के अंतरिम मुख्य कोच फ्लोयड रीफर ने कहा, “हम टीम में जेसन मोहम्मद का स्वागत करते हैं। उनके पास खेल के तीनों प्रारुप में अच्छा अनुभव है। उन्होंने त्रिनिदाद एंड टोबैगो तथा गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए अच्छा किया है।”

कोच ने कहा, “टी-20 जैसे प्रारुप में रसेल की जगह भर पाना आसान नहीं है। वह इस प्रारुप में अलग दबदबा रखते हैं। उन्होंने दो बार विंडीज को टी-20 विश्व कप दिलाने में मदद की है। हमें विश्वास है कि जेसन अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और हम उनका समर्थन करते हैं।”

बता दें कि 32 साल के मोहम्मद वेस्टइंडीज के लिए दोनों सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तानी कर चुके हैं। वह एक साल के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

विश्व कप के बाद टी-20 सीरीज से क्रिकेट के मैदान पर लौटेगी टीम इंडिया
तीसरा विश्व कप जीतने का सपना टूटने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारी शनिवार (1 अगस्त) को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के उद्घाटन मैच के जरिये करेगी। वेस्टइंडीज दौरे पर रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इन सीरीज का मकसद नए खिलाड़ियों को परखना है, जिनके नाम चयनकर्ताओं के जेहन में है।
दोनों टीमें इस प्रकार है:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), जान कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोट्रेल, ओशेन थॉमस, एंथोनी ब्रेंबल, जेसन मोहम्मद, खारी पियरे।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts