पाकिस्तान को 52 रन से हराकर इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

इंग्लैंड के 248 रन के लक्ष्य के आगे पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं चला और पूरी टीम 195 रन पर ही ढेर हो गई। एल ग्रेगरी ने तीन विकेट लिए और उनको ऑलराउंड परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लुईस ग्रेगरी के लाजवाब प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे मुकाबले में 52 रनों से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने पहला वनडे 9 विकेट से जीता था। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में बारिश की खलल की वजह से मैच 47-47 ओवर का हुआ। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड ने फिलिप साल्ट (60), जे विंस (56) और एल ग्रेगरी (40) रन की मदद से इंग्लैंड पहली पारी में 247 रन बनाने में कामयाब रहा। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। इंग्लैंड के इस स्कोर के आगे पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं चला और पूरी टीम 195 रन पर ही ढेर हो गई। एल ग्रेगरी ने तीन विकेट लिए और उनको ऑलराउंड परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। डेविड मलान और जैक क्रॉली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे, लेकिन तब फिलिप साल्ट और जे विंस ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला, वहीं अंत में ग्रेगरी की 40 रन की पारी ने इंग्लैंड को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। इमामउल हक (1), बाबर आजम (19), मोहम्मद रिजवान (5) और फखर जमन (10) रन बनाकर आउट हो गए थे। एक समय ऐसा था जब पाकिस्तान के 86 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। सऊद शकील ने तब आकर 56 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके, वहीं अंत में हसन अली ने भी 17 गेंदों पर 31 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से लुईस ग्रेगरी के अलावा साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन और मैथ्यू पार्किंसन को दो-दो विकेट मिले।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts