पेट की चर्बी से हैं परेशान तो शहद के साथ करें इस चीजों का सेवन, तुरंत दिखेगा असर

 वजन कम करने की वैसे तो कई तरीके हैं लेकिन कम समय में वजन कम करने का सबसे बेहतरीन तरीका शहद व लहसुन का सेवन करना है। शहद और लहसुन का कॉन्बिनेशन पेट की चर्बी कम करने के लिए बेहद फायदेमंद है। इसके लिए बिना मेहनत व समय के आसानी से वजन कम किया जा सकता है।

मुख्य बातें
  • शहद व लहसून का सेवन करके पेट की चर्बी कम करना आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन होगा
  • इसके लिए न समय निकालने की जरूरत पड़ेगी न ही मेहनत की
  • शहद व लहसून बिना किसी साइड इफेक्ट के आपको बेहतरीन नतीजा देगा

 हर इंसान की चाहत होती है परफेक्ट फिगर पाने की लेकिन आजकल खराब लाइफ़स्टाइल व भागती दौड़ती जीवनशैली की वजह से खुद पर ध्यान देना नामुमकिन सा हो गया है। जिम, वर्कआउट व एक्सरसाइज करने के लिए बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जो समय निकाल पाते हैं। अगर आप उनमें से एक है तो शहद व लहसून का सेवन करके पेट की चर्बी कम करना आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन होगा। इसके लिए न समय निकालने की जरूरत पड़ेगी न ही मेहनत की। शहद व लहसून बिना किसी साइड इफेक्ट के आपको बेहतरीन नतीजा देगा। शहद व लहसुन के सेवन से शरीर से जल्दी-जल्दी वेट कम होगा। आइए जानते हैं वजन कम करने के लिए शहद और लहसुन का सेवन किस तरीके से करना चाहिए।

ऐसे करें सेवन

लहसुन और शहद का सेवन करने के लिए एक कांच के जार में लहसुन को छीलकर रख लें और उसमें शहद मिला लें। दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें और जार में बंद करके रख लें। आपको रोजाना सुबह खाली पेट एक लहसुन खाना है। इसका इस्तेमाल करने के लिए डॉक्टर की सलाह जरूर लें, क्योंकि कुछ लोगों को इसका साइड इफेक्ट भी हो सकता है। जैसे चक्कर आना, उल्टी आना, कमजोरी महसूस करना आदि।

https://twitter.com/annamalai_k/status/1548708377940766720

Related posts

Leave a Comment